पति की हरकतों से परेशान हो गई थीं रूपा गांगुली, महाभारत की 'द्रौपदी' ने तीन बार की थी सुसाइड की कोशिश

Roopa Ganguly Suicide Attempt: महाभारत में द्रौपदी का रोल निभाने वाली रूपा गांगुली ने तीन बार की थी आत्महत्या की कोशिश, पूर्व पति ने एक्ट्रेस को किया था इतना प्रताड़ति।

Roopa Ganguly
Roopa Ganguly 
मुख्य बातें
  • एक्ट्रेस रूपा गांगुली ने तीन बार की थी सुसाइड की कोशिश
  • रूपा ने महाभारत में द्रौपदी का रोल निभाया था
  • रूपा ने बताया था कि उनके पूर्व पति Dhrubo Mukerjee उन्हें परेशान करते थे

साल 1998 में टीवी शो महाभारत की शुरुआत हुई थी जिसे बहुत पसंद किया गया था अब एक बार फिर टेलिविजन पर इसे टेलिकास्ट किया गया और दर्शकों का उतना ही प्यार मिला जितना पहले मिला था। शो में एक्ट्रेस रूपा गांगुली ने द्रौपदी का रोल निभाया था जिसे काफी पसंद किया गया। रूपा के भले ही दर्शकों का प्यार मिला लेकिन उनकी पर्सनल लाइफ अच्छी नहीं रहा।  

रूपा ने साल 1992 में ध्रुबो मुखर्जी से शादी की थी। अपने पति (उस समय) और शादीशुदा जिंदगी के लिए रूपा ने अपने करियर तक को छोड़ दिया था। शादी के बाद रूपा अपने पति के साथ कोलकाता चली गईं थीं और एक हाउसवाइफ की तरह रहने लगी थीं लेकिन उनके एक्ट्रेस होने की वज ह से उनके पति इनसिक्योर महसूस करने लगे। रूपा ने साल 2009 में दिए एक इंटरव्यू में कहा था, 'मैं ऐसे प्रोफेसन में थी जहां मुझे ग्लैमरस दिखना था, लेकिन क्या ये मेरी गलती थी? क्या मैं कुछ कर सकती थी कि मैं रूपा गांगुली ना रहूं? मुझे लगता है पुरुषों के लिए सेलिब्रिटी के तौर पर अपनी पत्नी को स्वीकार करना बहुत मुश्किल होता है।'

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by @telugu_beautyfull_albam on
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by special_person_of_the_day (@success_born_today) on

शादी बचाने के लिए रूपा ने की हर कोशिश

रूपा जानती थीं कि किसी भी शादी में दोनों तरफ से कोशिश की जानी जरूरी होती है और उन्होंने अपनी शादी को बचाने के लिए हर जरूरी कोशिश की। एक्ट्रेस ने बतया था, 'मैंने कभी वो इंविटेशन स्वीकार नहीं किए जो सिर्फ मेरे नाम पर आए। मैंने सुबह 9 बजे से पहले और रात 10 बजे के बाद कॉल उठानी बंद कर दी थी। जैसे ही मेरा शूट खत्म होता था मैं बिना मेकअप उतारे सीधा घर आती थी। मैंने वो सबकुछ किया जो एक लड़की अपने पति को खुश करने के लिए करती है। मेरी शादी हमेशा मेरे लिए प्राथमिकता थी और मैं अपना करियर छोड़ ध्रुबो के साथ कोलकाता चली गई थी और मैंने घर पर कभी सेलिब्रिटी की तरह बर्ताव नहीं किया। मैंने झाड़ू, पोछा, बर्तन सब किया लेकिन मैं फेल हो गई। '

जब रूपा के पति ने कर दिया था आर्थिक मदद से इंकार

रूपा के लिए चीजें उस समय और खराब हो गईं जब उनके पति ने उन्हें पैसे देने और आर्थिक मदद देने से इंकार कर दिया। जब उन्हें पैसों की परेशानी होने लगी तो उन्होंने वापिस काम का रुख किया वो भी एक नहीं बल्कि चार बार और हर बार उन्हें लगा कि वो अपनी कमाई से आसानी से अपना खर्च निकाल सकती हैं लेकिन उन्होंने अच्छी पत्नी बने रहने का ही फैसला किया, लेकिन उनके पति नहीं बदले।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Old Mythological Series™ (@old_indian_television_series) on

रूपा ने किया सुसाइड करने का फैसला

धुबो की हरकतों से रूपा इतनी परेशान हो गईं थीं कि उन्होंने अपनी जिंदगी खत्म करने का फैसला कर लिया। इंटरव्यू में रूपा ने बताया कि उन्होंने एक बार नहीं बल्कि तीन बार सुसाइड करने की कोशिश की। पहली बार अपने बेटे आकाश के जन्म से पहले और दो बार उनके जन्म के बाद। रूपा ने कहा कि मैं चाहती थी कि अपनी जान दे दूं। मैंने बहुत सारी नींद की गोलियां खा ली थींलेकिन हर बार मैं बच जाती थी। मैंने खुद को मारने की बहुत कोशिश की लेकिन हर बार भगवान ने मुझे बचा लिया। 

लगातार बदतर हो रहा था रिश्ता

रूपा ने बताया था कि उनका और उनके पति का अक्सर झगड़ा हुआ करा था और साल 2002 मे ंवो ये तनाव झेल नहीं पा रही थीं। उन्होंने कहा, 'मैं तलाक के कागज लाती, फाड़ देती, फिर लाती और फिर फाड़ देती। मैं उनसे तलाक के लिए कहती और वो माफी मांगते। इस तरह हमारी सुलह हो जाती थी।' 

लेकिन रूपा की हर कोशिश के बाद भी उनके और उनके पति के रिश्ते सुधर नहीं रहे थे जिसके बाद उन्होंने अलग होने का फैसला किया और साल 2006 में दोनों तलाक लेकर अलग हो गए। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर