बॉलीवुड में फ्लॉप होने के बाद Mahabharat ke Bhishma बने थे Mukesh Khanna, एकता कपूर की महाभारत को कहा था फ्लॉप

टीवी मसाला
मेधा चावला
मेधा चावला | SENIOR ASSOCIATE EDITOR
Updated May 25, 2020 | 10:14 IST

Mahabharat ke Bhishma Pitamah real name Mukesh Khanna: छोटे पर्दे पर भीष्‍म और शक्‍त‍िमान के तौर पर पॉपुलर मुकेश खन्‍ना बॉलीवुड में चल नहीं पाए थे। वहीं एकता कपूर की महाभारत का ऑफर उन्‍होंने नहीं लिया था।

Mahabharat ke Bhishma Pitamah real name Mukesh Khanna on bollywood film flop career rejecting ekta kapoor Kahaani Hamaaray Mahaabhaarat Ki
Mukesh Khanna as Bhishma Pitamah in Mahabharat  
मुख्य बातें
  • मुकेश खन्‍ना ने बॉलीवुड से की थी करियर की शुरुआत
  • बड़े पर्दे पर नहीं मिली अपेक्ष‍ित सफलता
  • भीष्‍म और शक्‍त‍िमान के तौर पर पॉपुलर हैं अब

बीआर चोपड़ा की 1988 में आई महाभारत में क‍िरदार और कलाकारों का चयन ऐसे क‍िया गया था क‍ि इनका नाम लेने पर वही चेहरे ही याद आते हैं। इनमें दर्शकों को बेहद प्रभाव‍ित करने वाला नाम और चेहरा भीष्‍म प‍ितामाह का भी था ज‍िसे मुकेश खन्‍ना ने निभाया था। मुकेश ने यूं तो 1981 में अपने एक्‍ट‍िंग करियर की शुरुआत एक फ‍िल्‍म से की थी लेकिन बड़े पर्दे पर वह सफलता का स्‍वाद चख नहीं पाए थे। हालांक‍ि इस कमी को छोटे पर्दे पर मिली सक्‍सेस ने पूरा क‍िया और आज वह अपने दो क‍िरदारों  - भीष्‍म और शक्‍त‍िमान को लेकर बेहद लोकप्र‍िय हैं। 

जब लोगों से बचते थे Mukesh Khanna 

मुकेश खन्ना ने टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू बताया है क‍ि महाभारत में भीष्‍म का किरदार निभाने से पहले मैंने कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया था। लेकिन इनमें अध‍िकतर फ्लॉप रहीं और इस तरह मुझ पर फ्लॉप एक्टर का लेबल लगा दिया गया। इन सबसे मैं बहुत निराश था। हालांक‍ि ट्रेन में आते-जाते लोग पहचानकर मुझसे पूछते थे क‍ि क्‍या मैं ही मुकेश खन्‍ना हूं। तब मैं उनका सामना नहीं करना चाहता था। 

अर्जुन के रोल पर थी नजर 

महाभारत में मुकेश पहले अर्जुन का रोल करना चाहते थे। लेकिन बात नहीं बनी। मेकर्स ने उनको पहले द्रोणाचार्य और फ‍िर बाद में भीष्‍म प‍ितामाह का रोल ऑफर क‍िया था। उन्‍होंने इस मौके को लपक लिया और इस तरह एक इतिहास रच द‍िया।

एकता कपूर की महाभारत क्‍यों ठुकराई 

मुकेश खन्‍ना को एकता कपूर ने अपने शो - कहानी हमारे महाभारत की में शांतनु का रोल ऑफर क‍िया था ज‍िसे उन्‍होंने नहीं लिया। उन्‍होंने एक इंटरव्‍यू में कहा था क‍ि एकता कपूर की महाभारत फ्लॉप होगी क्‍योंक‍ि बीआर चोपड़ा ने अपने शो में कलाकारों को लिया था जबक‍ि एकता के शो में बस 'मॉडल्‍स' हैं। 


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर