Taarak Mehta: 22 साल से थिएटर चला रहे तारक मेहता के एक्टर Mandar Chandwadkar, कभी दुबई में करते थे नौकरी

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah Actor Mandar Chandwadkar Fact: तारक मेहता का उल्टा चश्मा के मास्टर भिंडे यानी मन्दार चंदवादकर 12 साल से इस टीवी शो का हिस्सा हैं। वो अब तक 500 से अधिक प्ले में काम कर चुके हैं...

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah Actor Mandar Chandwadkar was mechanical engineer in Dubai
तारक मेहता की टीम के साथ मादर चांदवडकर।  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • तारक मेहता का उल्टा चश्मा में मास्टर भिंडे का रोल मन्दार चंदवादकर निभा रहे हैं।
  • मन्दार टीवी शो तारक मेहता का हिस्सा बनने से पहले दुबई में जॉब करते थे।
  • एक्टिंग के लिए मन्दार अपनी दुबई की नौकरी छोड़कर इंडिया आ गए थे।

तारक मेहता का उल्टा चश्मा छोटे परदे पर लंबे टाइम से दर्शकों का मनोरंजन कर रहा है। ये टीवी पर सबसे ज्यादा लंबे समय से चल रहे सीरियल में से एक है। साल 2008 में शुरू हुआ तारक मेहता शो आज भी अपने किरदारों की वजह से अलग पहचान बनाए हुए है। शो में एक किरदार मास्टर भिंडे का है जो कि फैन्स को खूब गुदगुदाता है। 

तारक मेहता का उल्टा चश्मा में मास्टर भिंडे का रोल मन्दार चंदवादकर निभा रहे हैं। वैसे मन्दार चंदवादकर टीवी शो तारक मेहता का हिस्सा बनने से पहले दुबई में जॉब करते थे। लेकिन उन्होंने एक्टिंग के लिए अपनी जॉब छोड़ दी। 

दरअसल मन्दार चंदवादकर मेकेनिकल इंजीनियर थे और दुबई(UAE)की एक कंपनी में काम करते थे। हालांकि एक्टिंग से लगाव होने की वजह से उन्होंने अपनी नौकरी छोड़ दी थी। एक्टिंग ड्रीम को फॉलो करते हुए मन्दार चंदवादकर भारत लौट आए। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
(@mandarchandwadkar) on

तारक मेहता से मिला ब्रेक
मन्दार चंदवादकर को बचपन से ही अभिनय का शौक था। वो रंगमंच पर कई नाटकों का हिस्सा रहे हैं। हालांकि, उन्हें कभी भी एक्टिंग में बड़ा ब्रेक नहीं मिला। साल 2008 तक मन्दार चंदवादकर ने संघर्ष किया और फिर उन्हें तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो मिला। आज इसी शो के जरिए मन्दार चंदवादकर घर-घर पहचान बना चुके हैं। 


500 नाटकों का रहे हिस्सा
मन्दार चंदवादकर ने साल 1998 में अपने थिएटर ग्रुप की स्थापना की थी। उनके ग्रुप का नाम प्रतिबिंब है। अब तक अभिनेता मन्दार चंदवादकर हिंदी, उर्दू, गुजराती और मराठी भाषा में करीब 500 नाटक कर चुके हैं। उन्होंने कई प्ले डायरेक्ट भी किए हैं। साथ ही मन्दार चंदवादकर 12 साल से तारक मेहता का उल्टा चश्मा में काम कर रहे हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर