TV सीरियल्स और शो की शूटिंग फिर से शुरू, प्रोड्यूसरों को इन नियम और शर्तों का रखना होगा ध्यान

TV Serials Shooting After Lockdown: लगभग सभी टीवी सीरियल्स और शो की शूटिंग दोबारा शुरू हो चुकी है लेकिन इस बीच शूटिंग के दौरान कोरोना से एहतियात के लिए कुछ नियम तय किए गए हैं।

Shooting of TV serials to resume again after Lockdown
लॉकडाउन के बाद टीवी सीरियल्स की शूटिंग फिर शुरू 
मुख्य बातें
  • लॉकडाउन के बाद टीवी सीरियल्स की शूटिंग फिर से शुरू
  • काम के दौरान निर्माताओं को रखना होगा कई बातों का ध्यान
  • शूटिंग को लेकर जारी किए गए नियम और दिशा-निर्देश

मुंबई: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लगभग सभी टेलीविजन धारावाहिकों की शूटिंग 25 जून से एक बार फिर से शुरू हो गई है। कोरोना वायरस के चलते लगाए गए लॉकडाउन के चलते शूट रुक गए थे और नए एपिसोड आने बंद हो गए थे लेकिन अब फैंस का इंतजार खत्म हो रहा है। निर्माताओं के निकाय और एफडब्ल्यूआईसीई ने कोरोना वायरस महामारी के बीच सेट पर लौटने की इजाजत दे दी है लेकिन इसके साथ ही कुछ नियम और शर्ते भी रखी गई हैं, जिनका पालन करना होगा।

संक्रमण से बचाव के लिए इन नियम और शर्तों को तय किया गया है, जिनका पालन निर्माताओं को शूट के दौरान करना होगा। एफडब्ल्यूआईसीई के अध्यक्ष बीएन तिवारी का कहना है कि प्रोड्यूसर्स उनकी अधिकांश शर्तों पर सहमत हो गए हैं। यहां जानिए क्या हैं महामारी से बीच शूटिंग के नियम।

  1. टीवी शो में काम करने वाले प्रत्येक व्यक्ति को 25 लाख रुपए का जीवन बीमा कवर मिलेगा।
  2. उन यूनिट के सदस्यों की कोई छटनी नहीं हो जो किसी विशेष सेट पर काम कर रहे थे।
  3. क्रू मेंबर्स के लिए ठहरने की सुविधा होगी।
  4. सभी भुगतान मासिक आधार पर किए जाएंगे और लंबित बकाया राशि को जल्द से जल्द दिया जाएगा।
  5. कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार 65 वर्ष से ज्यादा उम्र के एक्टर और अन्य स्टाफ को सेट पर आने की अनुमति नहीं दी जाने वाली है। यह केंद्र सरकार का दिशानिर्देश है, इसलिए सीरियल शूटिंग के केंद्र महाराष्ट्र में इसे बदल नहीं सकते।

गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते खतरे के बीच टीवी धारवाहिकों और फिल्मों के शूट पर लॉकडाउन के साथ ही रोक लगा दी गई थी और इसके बाद से नया कंटेंट टीवी पर आना बंद हो गया था। इन सीरियल्स के नए एपिसोड की गैर मौजूदगी में लोगों के घर पर रहने के दौरान टीवी पर एक बार फिर रामायण और महाभारत धारावाहिक खूब लोकप्रिय हुए हैं और अब शूटिंग शुरू होने के बाद लोग फिर से अपने पसंदीदा टीवी शो के किरदारों को फिर से देख पाएंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर