महाभारत-रामायण सहित इन TV Shows की चरम पर रही पॉपुलैरिटी, 2020 लॉकडाउन में किया दर्शकों का खूब एंटरटेनमेंट

TV Epic serials popularity during lockdown: लॉकडाउन के समय महाभारत और रामायण जैसे सीरियल्स को देखने के लिए दर्शकों में बहुत क्रेज देखा गया। दर्शकों में इन शोज के लिए रुचि देखकर कई पौराणिक शो रीटेलिकास्ट हुए...

TV serials Ramayan To mahabharat jai shree krishna gained huge popularity during lockdown
टीवी सीरियल। 

लॉकडाउन में जहां सब लोग अपने-अपने घरों में बंद हो गए थे वहीं ओटीटी प्लेटफॉर्म्स के साथ टीवी सीरियल्स ने दर्शकों का बहुतायत में मनोरंजन किया। रामानंद सागर के रामायण और बी आर चोपड़ा के महाभारत जैसे सीरियल को देखने के लिए लोगों में बहुत क्रेज देखा गया। सरकार द्वारा जब इन सीरियल्स को वापस ब्रॉडकास्ट करने का फैसला सुनाया गया तब दशकों में अत्यधिक उत्साह देखने को मिला और हर जगह इसके चर्चे होने लगे। ब्रॉडकास्ट होने के बाद इन सीरियल्स ने कई रिकॉर्ड तोड़ दिए और इतिहास में वापस अपना नाम दर्ज कर लिया। बहरहाल, यह सीरियल्स विवादों में भी घिरे रहे क्योंकि इन सीरियल्स की एक्ट्रेस ने यह सवाल उठाए थे कि इनके वापस ब्रॉडकास्ट होने के वजह से सिर्फ प्रोड्यूसर्स को फायदा हो रहा था। लेकिन विवादों में फंस कर इनकी पापुलैरिटी कम नहीं हुई थी और देश-विदेश में इन सीरियल्स को बहुत पसंद किया गया था। महाभारत और रामायण के साथ विष्णुपुराण और श्री कृष्ण सीरियल को भी ब्रॉडकास्ट किया गया था जिन्हें देखने के लिए ना ही सिर्फ बुजुर्ग बल्कि बच्चों में भी दिलचस्पी पैदा हो गई थी। इन सीरियल्स के लिए लोगों में क्रेज देखकर सिद्धार्थ कुमार तिवारी ने भी नए महाभारत सीरियल को ब्रॉडकास्ट किया था। किसी ने यह उम्मीद नहीं किया था कि इन सीरियल्स को इतना प्यार मिलेगा और लोग वापस इन सीरियल्स को देखने के लिए एकजुट होंगे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर