इस खास डाइट से रणवीर सिंह ने हफ्तेभर में किया वेट लॉस, आप भी कर सकते हैं ट्राय

हेल्थ
Updated Nov 18, 2018 | 01:14 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

रणवीर सिंह ने शादी के लिए एक हफ्ते में वेट लॉस किया था। ऐसा उन्होंने एक खास डाइट के जरिए किया था। जानिए रणवीर के इस डाइट प्लान के बारे में जिसे फॉलो कर आप भी एक हफ्ते में कर सकते हैं वेट लॉस...

Ranveer Singh
Ranveer Singh   |  तस्वीर साभार: Instagram

नई दिल्ली. दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह की शादी पिछले कुछ दिनों से सुर्खियों में हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो रणवीर सिंह ने शादी के लिए एक हफ्ते में वेट लॉस किया था। ऐसा उन्होंने कीटो डाइट के जरिए किया था। कीटो डाइट लेकर अपनी बॉडी को किटोसिस स्थिति में लाया जाता है। ऐसा करके बॉडी ब्लड ग्लूकोज की जगह फैट के टुकड़ों को तोड़ कर एनर्जी के रूप में यूज करती है। 

लो कार्ब और हाई फैट डाइट ही कीटो डाइट का आधार होता है। लेकिन इस डाइट को और इफेक्टिव बनाने के लिए जरूरी है कि कुछ ड्रिंक्स इसके साथ लिए जाएं। ये वेट लॉस प्लान को बूस्ट करता है।इसमें सबसे पहला है नींबू-मिंट जूस। नींबू और मिंट का जूसआपके वेट लॉस प्लान का बूस्टर हो सकता है। रोज सुबह इसे जरूर लें। साथ ही जब मन हो तब पिया करें। ये आपके बॉडी को डिटॉक्स भी करता है। इससे वेट प्लान आपका तेजी से काम करता है।

टमाटर-पालक स्मूदी : 
पालक को उबाल लें। फिर इसे ब्लैंडर में टमाटर के साथ डाल कर एक स्मूदी तैयार कर लें। ये आपके वेट लॉस प्लान का जरूरी हिस्सा होगा। ये आपके वेट को कम करने के साथ आपकी टमी को क्लीन करने का काम करेगा।

Read: आपकी रसोई में है सर्द‍ियों में वजन घटाने का तरीका, इन 5 मसालों से घटाएं वजन

हैवी क्रीम मिल्क  
आपकी डाइट क्योंकि हाई फैट और लो कार्ब की है तो आप फुल फैट क्रीम वाले मिल्क को पीएं। सुबह और शाम इसे जरूर अपनी डाइट में शामिल करें। चाहें तो मिल्क स्मूदी बना लें। इसमें आप ब्लू या रेड बेरीज को यूज करें। चाहें तो दूध में बादाम, अखरोट और सूरज मूखी के बीज का पाउडर मिला कर पीएं।

ग्रीन टी और कॉफी 
कीटो डाइट में आपक कई तरक के टी को ट्राई कर सकते हैं। हॉट टी, आइस्ड टी, ग्रीन, ब्लैक टी या हर्बल टी । फुल क्रीम मिल्क की काफी भी पी सकते हैं। ये आपके इम्यून सिस्टम को बूस्ट कर देते हैं।

नारियल का पानी
नारियल का पानी काफी लाइट और फ्रेश लिक्विड होता है। इसके अलावा, नारियल के पानी में इसके दूध की तुलना में कम कैलोरी होती है और केले से कहीं अधिक पोटैशियम होता है।
 

(डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर चिकित्सा सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता। किसी भी तरह का फिटनेस प्रोग्राम शुरू करने अथवा अपनी डाइट में किसी तरह का बदलाव करने से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श जरूर लें।)

Health News in Hindi के लिए देखें Times Now Hindi का हेल्‍थ सेक्‍शन। देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से। 

अगली खबर