मुंबई का ये अस्पताल बना कोरोना सेंटर, स्टाफ के 25 सदस्य पाए गए कोविड 19 पॉजिटिव

देश
लव रघुवंशी
Updated Apr 13, 2020 | 18:00 IST

Bhatia Hospital Mumbai: मुंबई के प्राइवेट भाटिया अस्पताल के स्टाफ के 25 सदस्य कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए गए हैं। अस्पताल को पूरी तरह से सील कर दिया गया है।

doctors
मुंबई में किसी शहर की तुलना में सबसे ज्यादा मामले 

नई दिल्ली: मुंबई का भाटिया अस्पताल कोरोना का केंद्र बनाकर सामने आया है। यहां के 11 और कर्मचारी महामारी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं,  इसके साथ ही अस्पताल के कुल 25 स्टाफ सदस्य कोविड -19 पॉजिटिव पाए गए हैं। रविवार को अस्पताल के 150 कर्मचारियों के नमूनों का परीक्षण किया गया। अस्पताल के प्रवक्ता ने कहा कि 150 नए नमूनों में से 11 का टेस्ट पॉजिटिव आया है, जबकि 139 नेगेटिव आए हैं।

अस्पताल की तरफ से बयान जारी कर बताया गया, 'सभी 25 स्टाफ सदस्यों को आईसीयू यूनिट में रखा गया है और उनके स्वास्थ्य पर चौबीसों घंटे नजर रखी जा रही है। वे सभी स्थिर हैं और कोई गंभीर मामला नहीं है।' इसके अलावा जो 139 कर्मचारी कोरोना नेगेटिव पाए गए हैं, उनको दो समूहों में विभाजित किया गया है। एक है हाई रिस्क और दूसरा है लो रिस्क। लो रिस्क वालों को होम क्वारंटीन का सख्ती से पालन करने को कहा गया है। जो हाई रिस्क वाले हैं उन्हें अस्पताल में ही क्वारंटीन किया गया है। 

मुंबई के तारदिओ इलाके में स्थित निजी अस्पताल भाटिया अस्पताल में शुरू में 4 मरीर कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए गए थे। वर्तमान में, भाटिया अस्पताल में किसी भी नए प्रवेश की अनुमति नहीं है क्योंकि इसे सील कर दिया गया है और इसे एक प्रतिबंध क्षेत्र घोषित किया गया है।

मुंबई में 1400 से ज्यादा केस
महाराष्ट्र में सोमवार को 82 नए लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई, इसके बाद राज्य में इस बीमारी के मामले बढ़कर 2,064 हो गए हैं। नए मामलों में 59 मरीज मुंबई के और 12 नासिक जिले के मालेगांव तहसील के हैं। इसके अलावा ठाणे से पांच, पुणे से तीन, पालघर से दो और वसाई विरार से एक एक मामला सामने आया है। रविवार को आए आंकड़ों के अनुसार, मुंबई में कोरोना के मामले बढ़कर 1399 हो गए हैं, जो कि किसी भी शहर में सबसे ज्यादा है। इसके अलावा यहां 97 लोगों की मौत भी हो चुकी है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर