आंध्र प्रदेश में एक रात में आए कोरोना वायरस के 43 नए मामले, सभी हुए थे तबलीगी जमात के आयोजन में शामिल

देश
लव रघुवंशी
Updated Apr 01, 2020 | 14:37 IST

आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस के 43 नए मामले सामने आए हैं जिससे राज्य में कुल मामलों की संख्या 87 हो गई है। ये सभी दिल्ली के तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए थे।

markaz
दिल्ली में इस महीने हुई तबलीगी जमात  |  तस्वीर साभार: AP

नई दिल्ली: आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस के मामलों में एकदम से बढ़ोतरी हुई है। यहां 31 मार्च की रात 9 बजे से आज सुबह 9 बजे तक 43 नए नए मामले सामने आए हैं, जिससे कोविड 19 के कुल सकारात्मक मामलों की संख्या बढ़कर 87 हो गई है। मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से बताया गया है कि ये सभी 43 लोग दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके की तबलीगी जमात में शामिल होकर लौट थे।

राज्य सरकार ने कहा कि कडप्पा जिले में मंगलवार को सबसे अधिक 15 मामले दर्ज किए गए,  पश्चिम गोदावरी में 13 मामले सामने आए, 5 चित्तौड़ में, 4 प्रकाशम में, पूर्वी गोदावरी और नेल्लोर में 2-2 और कृष्णा और विशाखापत्तनम में 1-1 मामला सामने आया।

जानें किस जिले में कितने मामले
कुल मिलाकर कडप्पा और प्रकाशम जिलों में सबसे ज्यादा 15-15 मामले हैं, इसके बाद पश्चिम गोदावरी में 13 हैं, विशाखापत्तनम में 11 और गुंटूर में 9 हैं। चित्तूर, पूर्वी गोदावरी और कृष्णा में छह-छह मामले हैं, जबकि नेल्लोर में तीन मामले सामने आए हैं। अनंतपुर में दो मामले दर्ज किए गए हैं जबकि कुरनूल से अब तक केवल एक मामले की सूचना है। नेल्लोर में इकलौता मरीज और विशाखापत्तनम में एक और मरीज ठीक हो गया है। मंगलवार की रात नौ बजे से 373 नमूनों की जांच की गई और बुधवार की सुबह नौ बजे तक 330 मामलों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। 

दिल्ली में 36 घंटे चला अभियान
दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बताया कि निजामुद्दीन के तबलीगी जमात के मरकज को पूरी तरह खाली करा लिया गया है। करीब 36 घंटे में वहां से 2,361 लोगों को निकाला गया है। 617 अस्पताल में भर्ती हैं और बाकियों को पृथक रखा गया है। सिसोदिया ने ट्वीट किया, 'करीब 36 घंटे के इस आपरेशन में मेडिकल स्टाफ, प्रशासन, पुलिस, डीटीसी स्टाफ सबने मिलकर, अपनी जान जोखिम में डालकर काम किया । इन सबको दिल से सलाम' दिल्ली में भी तबलीगी जमात में शामिल हुए अन्य 24 लोग भी कोरोना वायरय से संक्रमित पाए गए हैं। 

अलग-अलग राज्यों में तबलीगी जमात के लोग
इस महीने हुई तबलीगी जमात में हजारों लोगों ने हिस्सा लिया। बाद में ये लोग देश के अलग-अलग राज्यों में चले गए। अब सभी राज्य इनका पता लगाने में लगे हुए हैं। बताया जा रहा है कि भारत करीब 19 राज्यों में तबलीगी जमात के लोग हैं। सभी को खोज कर क्वारंटाइन किया जा रहा है। अलग-अलग राज्यों में इन कार्यकर्ताओं का पता भी लग रहा है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर