आर्मी डे पर सेना प्रमुख नरवणे की पाकिस्तान को चेतावनी, 'हर हरकत पर नजर, देंगे जोरदार जवाब' [VIDEO]

आज सेना दिवस है। इस मौक पर सेना प्रमुख मनोज मुकुंद नरवणे ने नेशनल वॉर मेमोरियल पर शहीदों को श्रद्धांजलि देने के बाद पाकिस्तान को कड़ा संदेश दिया।

Army Chief Manoj Mukund Naravane
Army Chief Manoj Mukund Naravane  |  तस्वीर साभार: Twitter

नई दिल्ली : आर्मी डे पर दिल्ली कैंट में सेना दिवस परेड में सेना प्रमुख मनोज मुकुंद नरवणे ने पाकिस्तान को कड़ा संदेश देते हुए कहा कि आतंकवाद के खिलाफ हमारी जीरो टॉलरेंस की नीति है। भारतीय सेना भी जोरदार तरीके से जवाब देगी। हमारी नजर दुनिया की हर हरकत पर है। आतंकवाद पर कार्रवाई के अनेक विकल्प हैं और हम उनका इस्तेमाल करने में हिचकिचाएंगे भी नहीं। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाना ऐतिहासिक कदम है। 370 को हटाने से हमारे पश्चिमी पड़ोसी द्वारा छेड़ा गया छद्म युद्ध रूक गया।

इससे पहले भारतीय सेना ने ट्वीट किया, आज का दिन राष्ट्र के प्रति हमारे पूर्ण समर्पण के संकल्प का दिन है, हमारी कृतज्ञता का दिन सभी सैनिकों के प्रति जो विषम परिस्थितियों में भी अपने कर्तव्यपथ पर अडिग हैं और यह दिन है हमारे जांबाज  सैनिकों के नाम जो वीरगति को प्राप्त हुए। हर भारतीय इस बात पर गर्व करता है कि 'भारतीय सेना शक्तिशाली, आधुनिक, सर्वश्रेष्ठ एवं उच्च मनोबल के साथ सदैव तैयार है।' हमारा देश के प्रति दायित्व हमारे प्रेरणा का अजस्र स्रोत है।

भारतीय सेना ने कविता ट्वीट किया:-
'जो अगणित लघु दीप हमारे
तूफानों में एक किनारे,
जल-जलाकर बुझ गए किसी दिन
माँगा नहीं स्नेह मुँह खोल
कलम, आज उनकी जय बोल।

पीकर जिनकी लाल शिखाएँ
उगल रही सौ लपट दिशाएं,
जिनके सिंहनाद से सहमी
धरती रही अभी तक डोल
कलम, आज उनकी जय बोल।'

'जय हिंद'

इसे पहले रक्षा स्टाफ के प्रमुख (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत, सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे, वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया और नौसेना प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह सेना दिवस 2020 पर राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। 

 

 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर