Ankit Sharma Case: अंकित शर्मा के परिवार को एक करोड़ रुपये देगी केजरीवाल सरकार, मौत का आंकड़ा हुआ 47

देश
किशोर जोशी
Updated Mar 02, 2020 | 15:46 IST

दिल्ली हिंसा के दौरान मारे गए अंकित शर्मा के परिवार को दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने एक करोड़ रुपये और एक सद्स्य को सरकारी नौकरी देने का ऐलान किया है।

Arvind Kejriwal will give one crore compensation and govt job to the family of IB official Ankit Sharma
अंकित शर्मा के परिवार को एक करोड़ रुपये देगी केजरीवाल सरकार 
मुख्य बातें
  • दिल्ली हिंसा में मारे गए आईबी कर्मचारी अंकित शर्मा के परिवार की मदद के लिए आगे आई केजरीवाल सरकार
  • अंकित शर्मा के परिवार को एक करोड़ रुपये और एक परिजन को सरकारी नौकरी देगी केजरीवाल सरकार
  • त शर्मा आईबी के जांबाज़ अधिकारी थे, हमें उन पर गर्व है- अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली: उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा के दौरान मारे गए इंटेलीजेंस ब्यूरो के अधिकारी अंकित शर्मा के परिवार को दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है। इसके अलावा अंकित के एक परिजन को सरकारी नौकरी भी दी जाएगी। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने खुद इसकी घोषणा करते हुए कहा, 'अंकित शर्मा आईबी के जांबाज़ अधिकारी थे। हिंसा में उनकी नृशंस तरीक़े से हत्या कर दी गई। देश को उन पर गर्व है। दिल्ली सरकार ने तय किया है कि उनके परिवार को 1 करोड़ की सम्मान राशि और उनके परिवार के एक व्यक्ति को नौकरी देगी।

 

 

कौन थे अंकित शर्मा

 उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा के दौरा आईबी कर्मचारी अंकित शर्मा हिंसा प्रभावित चांद बाग इलाके के एक नाले में मृत मिले। वह इसी इलाके में रहते थे। 26 वर्षीय अंकित शर्मा जिस दिन उत्तर पूर्वी दिल्ली में हिंसा भड़की थी, उसी दिन से लापता हो गए थे और बाद में उनका शव नाले से मिला था। अंकित शर्मा का शव अंत्यपरीक्षण के लिए गुरू तेगबहादुर अस्पताल ले जाया गया। अंकित शर्मा की जो पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट सामने आई थी उसमें खुलासा हुआ था कि अंकित शर्मा की बेरहमी से चाकू मारकर हत्या की गई थी और सैकड़ों वार किए गए थे।

हिंसा के दौरान घर से निकले थे अंकित शर्मा

आईबी में ही कार्यरत अंकित के पिता देवेंद्र के मुताबिक 25 फरवरी (मंगलवार) को शाम करीब साढ़े पांच बजे घर लौटा था और कुछ ही देर बाद बाहर हालात का जायजा लेने के लिए निकल गया। हालांकि वह कई घंटे तक नहीं लौटे। इसके बाद जब अंकित घर नहीं लौटे तो परिजनों ने उनकी खोजबीन शुरू की। परिवार वाले उनकी तलाश के लिए जीटीबी और एलएनजेपी (लोकनायक जयप्रकाश) अस्पताल भी गए लेकिन उसका पता नहीं चला। बाद में सुबह करीब 10 बजे हमें सूचना मिली कि अंकित का शव चांद बाग नाले में है।

परिवार ने लगाया ताहिर हुसैन पर आरोप

अंकित की मौत के लिए आम आदमी पार्टी के निगम पार्षद ताहिर हुसैन पर आरोप लगाया है। एक चश्मदीद ने भी दावा किया कि उसने अंतिम बार अंकित को ताहिर के घर के बाहर देखा था जहां कई लोग उसकी पिटाई कर रहे थे और उसे घायल कर दिया था। ताहिर हुसैन के घर की छत से बड़ी मात्रा में तेजाब और पत्थर भी मिले थे। फिलहाल ताहिर हुसैन फरार बताया जा रहा है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर