उद्धव ठाकरे को मिली राहत, MLC चुनाव के लिए चुनाव आयोग की हरी झंडी

देश
आलोक राव
Updated May 01, 2020 | 11:10 IST

MLC election in Maharashtra: समझा जाता है कि आने वाले कुछ सप्ताहों में राज्य में ये चुनाव होंगे जिसमें मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को विधान परिषद के लिए चुना जाएगा।

Big relief to uddhav thackeray election commissiom giver permission for MLC polls
महाराष्ट्र में होंगे एमएलसी चुनाव।  |  तस्वीर साभार: PTI

नई दिल्ली : महाराष्ट्र में एमएलसी चुनावों के लिए चुनाव आयोग ने हरी झंडी दे दी है। सूत्रों की मानें तो चुनाव आयोग ने 27 मई से पहले राज्य में चुनाव कराए जाने की बात कही है। चुनाव आयोग की शुक्रवार की हुई बैठक में यह अहम फैसला किया गया। समझा जाता है कि आने वाले कुछ सप्ताहों में राज्य में ये चुनाव होंगे जिसमें मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को विधान परिषद के लिए चुना जाएगा। उद्धव ठाकरे अभी किसी भी सदन के सदस्य नहीं हैं। मुख्यमंत्री पद पर बने रहने के लिए उन्हें किसी एक सदन का सदस्य होना जरूरी है। राज्य में एमएलसी की नौ सीटों पर चुनाव कराए जाने हैं।

राज्य के इस महत्वपूर्ण चुनाव से पहले उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र दिवस के मौके पर राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की। यह बैठक करीब 20 मिनट तक चली। महाराष्ट्र दिवस के दिन शिवाजी पार्क में राज्यपाल और मुख्यमंत्री के बीच मुलाकात की एक परंपरा रही है लेकिन कोविड-19 के खतरे को देखते हुए किसी तरह का कोई आयोजन नहीं किया गया। 

राज्यपाल ने चुनाव आयोग से राज्य में एमएलसी चुनाव कराने के लिए अनुरोध किया था जिसके बाद आयोग ने अपनी मंजूरी दी है। कोश्यारी का कहना है कि लॉकडाउन को लेकर सरकार ने कई तरह की ढील दी है जिसे देखते हुए कुछ गाइडलाइन के साथ राज्य में एमएलसी चुनाव कराए जा सकते हैं। बता दें कि उद्धव ने अपने नामांकन के बारे में फोन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जानकारी दे चुके हैं। सूत्रों की मानें तो उद्धव ठाकरे ने कहा कि यदि चुनाव नहीं होते हैं तो उनके पास इस्तीफा देने के अलावा कोई और विकल्प नहीं बचेगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर