PM का पशु प्रेमः जब कैमरा पर नरेंद्र मोदी ने आजमाया हाथ, क्लिक किए चीता के फोटो; मोर से लेकर गाय से भी रहा है विशेष लगाव

देश
अभिषेक गुप्ता
अभिषेक गुप्ता | Principal Correspondent
Updated Sep 17, 2022 | 15:18 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 17 सितंबर, 2022 को अपने जन्मदिन के मौके पर मध्य प्रदेश के कुनो राष्ट्रीय उद्यान (केएनपी) में बनाए गए स्पेशल बाड़ों में सुबह करीब 11.30 बजे नामीबिया से लाए गए आठ चीतों को छोड़ा।

narendra modi, cheetah, mp, india
पेशेवर कैमरे से चीतों की कुछ तस्वीरें खींचते हुए पीएम मोदी। (फोटोः ANI/AP/IANS) 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सियासी तौर पर जितना सक्रिय रहते हैं, उतना ही वह जीवन के बाकी पहलुओं पर भी ध्यान देते हैं। इनमें उनका पशु प्रेम और कुछ शौक भी हैं। शनिवार (17 सितंबर, 2022) को अपने 72वें जन्मदिन पर मध्य प्रदेश के कुनो नेशनल पार्क में उन्होंने जब नामीबिया से आए आठ चीतों की पार्क में एंट्री कराई तो उस दौरान उनके पशु और वाइल्ड लाइफ प्रेम की झलक देखने को मिली।

पीएम ने इस दौरान प्रोफेश्नल कैमरा पर भी हाथ आजमाया और चीता की कुछ तस्वीरें भी क्लिक कीं। वैसे, यह पहला मौका नहीं रहा है जब पीएम का इस तरह का पशु प्रेम देखने को मिला हो। वह इससे पहले मोर से लेकर गाय तक को पुचकारते और खिलाते हुए देखे जा चुके हैं।

पीएम ने लिवर घुमाकर चीतों को केएनपी के स्पेशल विशेष बाड़े में छोड़ा। चीते धीरे-धीरे पिंजड़ों से बाहर आते गए और पीएम इस दौरान पेशेवर कैमरे से उनकी तस्वीरें लेते हुए भी दिखाई दिए। पीएम के साथ इस मौके पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मंच पर थे।

चीता इवेंट तो तमाशा, मिशन पर है हमारा शेर, कांग्रेस ने कसा तंज

कुनो राष्ट्रीय उद्यान विंध्याचल की पहाड़ियों के उत्तरी किनारे पर है और 344 वर्ग किमी इलाके में फैला है। देश में अंतिम चीते की मौत 1947 में कोरिया जिले (छत्तीसगढ़) में हुई थी, जबकि 1952 में चीते को भारत में विलुप्त घोषित किया गया था। 

इन बेजुबानों के साथ पूर्व में नजर आ चुके हैं पीएम मोदी:

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर