पंजाब में सिख तीर्थयात्रियों को कोरोना, दिग्विजय बोले- तबलीगी मरकज से कोई तुलना?

देश
किशोर जोशी
Updated May 03, 2020 | 16:53 IST

Digvijjay Singh on Sikh Pilgrims: कांग्रेस नेता दिग्विजिय सिंह ने सिख तीर्थयात्रियों को लेकर एक ऐसा ट्वीट किया है जिससे दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिरसा भड़क उठे हैं।

Congress' Digvijaya Singh comparison of Sikh pilgrims with Tablighi Jamaat
दिग्विजय ने सिख तीर्थयात्रियों की तबलीगी जमात से की तुलना 
मुख्य बातें
  • दिग्विजय बोले- सिख तीर्थ यात्रियों के कोरोना संक्रमित होने से पंजाब में खतरा, तब्लीगी मरकज़ के साथ कोई तुलना?
  • सिरसा ने ट्वीट करते हुए लिखा- एक बार फिर कांग्रेस ने अपनी सिख विरोधी मानसिकता प्रदर्शित की है
  • सिरसा ने राहुल गांधी और कैप्टन अमरिंदर सिंह से दिग्गी के बयान पर मांगी सफाई

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने एक बार फिर ऐसा विवादित ट्वीट किया है जिस पर घमासान मचना तय है। दरअसल दिग्विजय ने एक सवालिया ट्वीट करते हुए सिख श्रद्धालुओं की तुलना तबलीगी जमात के सदस्यों से कर दी। दिग्विजिय सिंह के इस ट्वीट पर दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (DSGMC) के अध्यक्ष मनजिंदर सिरसा भड़क गए और उन्होंने कहा कि दिग्विजय सिंह का बयान कांग्रेस की सिख विरोधी मानसिकता को प्रदर्शित करता है।

दिग्विजय सिंह का सवालिया ट्वीट

 दिग्विजय सिंह ने एक न्यूज लिंक शेयर करते हुए ट्वीट किया, 'सिख तीर्थ यात्रियों के कोरोना संक्रमित पाए जाने से पंजाब में खतरा पैदा हो गया है। तब्लीगी मरकज़ के साथ कोई तुलना?' दिग्विजय सिंह के इस ट्वीट पर सिरसा ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'एक बार फिर कांग्रेस ने अपनी सिख विरोधी मानसिकता प्रदर्शित की है। राहुल गांधी और कैप्टन अमरिंदर सिंह जी को दिग्विजय सिंह के सिख तीर्थयात्रियों पर किए गए हमले को लेकर अपना रूख साफ करना चाहिए। दिग्विजय सिंह जैसे लोग हमारे समाज का अपमान हैं। '

पंजाब में 800 के करीब मामले

 आपको बता दें कि महाराष्ट्र के नांदेड़ के श्री हुज़ूर साहिब गुरुद्वारे  से पंजाब लौटे 142 सिख श्रद्धालुओं की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव निकली है।  एक साथ इतने मामले सामने आने के बाद पंजाब में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या में इजाफा हो गया है और राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 772 हो गई है। शनिवार को सामने आए 187 नए मामलों में से 142 संक्रमित नांदेड़ से आए श्रद्धालु हैं।

पीटीआई के मुताबिक, शनिवार को सामने आए नए मामलों में 53 मरीज अमृतसर से, होशियारपुर से 31, मोगा से 22, पटियाला और लुधियाना से 21-21, जालंधर से 15, फिरोजपुर से नौ, फतेहगढ़ साहिब से छह, मुक्तसर से तीन, मोहाली से दो और गुरदासपुर, संगरुर, कपूरथला और रूपनगर से एक-एक मामला सामने आया। राज्य सरकार ने बाहर से आने वाले लोगों को 21 दिन के के लिए क्वारंटीन करने का आदेश दिया हुआ है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर