कांग्रेस नेता फिर हुए 'अधीर' महात्मा गांधी का अपमान करने वाले को बताया 'रावण की औलाद',संसद में मचा हंगामा

देश
रवि वैश्य
Updated Feb 04, 2020 | 14:00 IST

लोकसभा में उस वक्त हंगामा खड़ा हो गया जब लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने महात्मा गांधी को गाली देने वालों को 'रावण का औलाद' बता डाला।

कांग्रेस नेता फिर हुए 'अधीर' महात्मा गांधी का अपमान करने वाले को बताया 'रावण की औलाद',संसद में मचा हंगामा
अनंत कुमार हेगड़े की ओर से राष्‍ट्रपिता महात्‍मा गांधी को लेकर दिए गए बयान पर मंगलवार को लोकसभा में भारी हंगामा मचा हुआ है 

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी में कुछ ऐसे नेता हैं जो अपने फायरब्रांड बयानों के लिए अलग ही पहचान रखते हैं, अधीर रंजन चौधरी उनसे से एक हैं जो अपने बयानों के चलते सुर्खियों में बने रहते हैं। इस बार वाकया दरअसल ये हुआ कि मंगलवार को लोकसभा की कार्रवाई के दौरान कांग्रेस नेता अधीर रंजन अपना आपा खो बैठे।

गौरतलब है कि कर्नाटक से बीजेपी सांसद अनंत कुमार हेगड़े की ओर से राष्‍ट्रपिता महात्‍मा गांधी को लेकर दिए गए विवादित बयान पर मंगलवार को लोकसभा में भारी हंगामा मचा हुआ है उसी दौरान लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी बेहद गुस्से में आ गए और महात्मा गांधी का अपमान करने वाले सांसद की तुलना रावण के परिवार से कर बैठे उन्होंने कहा कि जिस महात्मा गांधी को पूरी दुनिया पिता तुल्य मानती है, बीजेपी नेता अनंत ने उनका अपमान किया है। 

इसके बाद सदन में भारी हंगामा होने लगा और बीजेपी इसका विरोध करने लगी, लोकसभा में बीजेपी सांसदों ने कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी के बयान 'ये रावण के औलाद हैं' पर घोर आपत्ति जताई, हालांकि लोकसभा की कार्यवाही से इस शब्द को  हटा दिया गया।

 

 


केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा हम भारतीय जनता पार्टी के लोग सच्चे भक्त हैं। हम महात्मा गांधी के सच्चे अनुयायी हैं। ये लोग नकली गांधी के अनुयायी हैं..

क्या कहा था बीजेपी सांसद अनंत कुमार हेगड़े ने
बीजेपी सांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े ने एक बार फिर विवादित बयान दिया था हेगड़े ने अपना विवादित बयान और किसी पर नहीं बल्कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी पर दिया था।

हेगड़े ने कहा था कि 'अंग्रेजों के साथ मिलकर महात्मा गांधी ने सत्याग्रह का 'नाटक' किया। स्वतंत्रता के लिए उनकी और कांग्रेस की तरफ से जो कुछ भी किया गया वह सब एक दिखावा था।' बीजेपी नेता ने कहा कि 'आजादी की लड़ाई हिंसक तरीके से नहीं बल्कि अहिंसक तरीके से लड़ी गई। अहिंसा के रास्ते पर चलने वाले लोगों ने अपनी कुर्बानी देकर देश को आजाद कराया। अंग्रेजों से मिली आजादी में गांधी और अहिंसक आंदोलन करने वालों का योगदान काफी कम था।'

 

 

 

बीजेपी सांसद हेगड़े अपने विवादित बयानों के लिए सुर्खियों में रहते आए हैं। लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान उन्होंने नाथूराम गोडसे पर साध्वी प्रज्ञा के बयान का समर्थन किया था। गांधी से तुलना करते हुए साध्वी प्रज्ञा ने गोडसे को राष्ट्रभक्त बताया था।

इस बयान के लिए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने साध्वी पर कार्रवाई के लिए एक समिति का गठन किया था वहीं महात्मा गांधी पर इस तरह के बयान को बीजेपी गंभीरता से ले रही है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर