नोएडा में 100 हुए कोरोना के मामले, और सख्ती से लागू किया जा रहा लॉकडाउन

Coronavirus in Noida: कोरोना वायरस के 3 नए मामले सामने आने के बाद नोएडा में कुल मामलों की संख्या बढ़कर 100 हो गई है। यहां लॉकडाउन को अब और सख्त किया जा रहा है।

noida
नोएडा में बढ़ रहे कोरोना के मामले 

नोएडा: उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर जिले में कोरोना वायरस के कुल मामले बढ़कर 100 हो गए हैं। जिले में 3 नए मामले सामने आने के बाद नोएडा में संक्रमितों की संख्या 100 पहुंची है। अभी 43 मरीज ठीक हो चुके हैं जबकि 57 का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है। 26 मरीज शारदा अस्पताल में, 15 सरकारी चिकित्सा विज्ञान संस्थान में, 14 बच्चे पीजीआई में और दो दिल्ली के अस्पतालों में भर्ती हैं।

नए मामलों में ग्रेटर नोएडा में स्थित चेरी काउंटी टेक जोन 4 की 33 साल की महिला, सेक्टर 55 ब्लॉक बी की 61 साल की महिला और सेक्टर 34 के ब्लॉक बी की 52 वर्षीय महिला शामिल हैं। आज तक जिले में कोरोना वायरस के लिए 1,448,890 व्यक्तियों की जांच की गई है। इसके बाद चेरी काउंटी सोसायटी को सोमवार दोपहर से तीन मई तक के लिए सील कर दिया गया है।

नोएडा में अधिकारियों ने 30 स्थानों को हॉटस्पॉट के रूप में चिह्नित किया है, जिन्हें सील कर दिया गया है। अधिकारियों ने कहा कि लॉकडाउन में कोई ढील नहीं होगी। उन्होंने निवासियों से लॉकडाउन के आदेशों का पूरी तरह से पालन करने और प्रशासन के साथ सहयोग करने का आग्रह किया है। 16 अप्रैल को दिए गए प्रशासनिक आदेश के अनुसार, COVID-19 संक्रमण का मामला होने पर 1 किमी का कंटेनमेंट क्षेत्र बनाया जाएगा। आदेश में कहा गया है कि ऐसे कंटेनमेंट क्षेत्रों के बाहर 2 किमी का बफर जोन होगा। 

इसके अलावा सोमवार से गौतम बुद्ध नगर पुलिस ने जिले के 200 जगहों पर अवरोधक लगाकर सख्त जांच शुरू कर दी गई है। पुलिस ने पूर्व में जारी किए गए कई पासों को अमान्य घोषित किया है। पुलिस आयुक्त आलोक सिंह ने बताया कि बंद के नियमों के तहत आज से जनपद गौतम बुद्ध नगर पुलिस ने सख्ती से जांच शुरू कर दी है। उन्होंने बताया कि जनपद के 200 स्थानों पर बैरियर लगाकर पुलिस जांच कर रही है।

वहीं उत्तर प्रदेश में आज 84 नए केस सामने आए हैं, जिससे राज्य में कुल मामले बढ़कर 1184 हो गए हैं, इसमें से 1026 सक्रिय हैं, 140 ठीक हो गए हैं और 18 की मौत हुई हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर