Coronavirus: कोरोना ने ली एक और जान, गुजरात के सूरत में हुई शख्स की मौत

देश
किशोर जोशी
Updated Mar 22, 2020 | 16:34 IST

कोरोना वायरस से होने वाली मौतों की संख्या में अब धीरे-धीरे बढोत्तरी हो रही है। रविवार को इस जानलेवा वायरस की वजह से देश में दो लोगों की मौत हो गई।

Coronavirus one COVID19 positive patient died today in Surat hospital
कोरोना ने ली एक और जान, गुजरात के सूरत में हुई शख्स की मौत 
मुख्य बातें
  • तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोना वायरस के मामले, रविवार को एक ही दिन में कई मामले बढ़े
  • बिहार के पटना और गुजरात के सूरत में कोरोना पॉजिटिव एक-एक लोगों की हुई मौत
  • सरकार ने कोरोना से निपटने के लिए देश के 75 जिले किए लॉकडाउन

सूरत: देश में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और अब इनसे होने वाली मौतों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है। रविवार को एक ही दिन में कई मामले सामने आए और गुजरात के सूरत में इस जानलेवा वायरस की वजह से एक शख्स की मौत हो गई। पहला मामला बिहार से आया जहां 38 साल के एक शख्स की मौत हुई वहीं दूसरा मामला गुजरात से आया है जहां 69 साल के एक शख्स की कोरोना वायरस के चलते मौत हो गई है। इस तरह अभी तक देश में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या 7 हो गई है।

गुजरात के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग, के मुताबिक, 'एक कोविड 19 पॉजिटिव मरीज की मौत हो गई है। इस शख्स की उम्र 69 वर्ष थी जिसकी आज सूरत के अस्पताल में मौत हो गई। वहीं गुजरात के ही वडोदरा में 65 साल की एक महिला की अस्पताल में मौत हो गई जिसीक कोरोना रिपोर्ट का अभी इंतजार है। उसमें भी कोरोना जैसे लक्षण मिले थे। लेकिन सीओवीआईडी के लिए उसकी जांच रिपोर्ट का इंतजार है।'

रविवार को बिहार में युवा शख्स की मौत

इससे पहले बिहार के पटना में आज की एक 38 साल के शख्स की इस वायरस की वजह से मौत हो गई थी। यह शख्स पटना शहर स्थित एम्स में एडमिट था। राज्य में कोविड-19 से मौत का यह पहला मामला है। बिहार के मुख्य सचिव दीपक कुमार ने रविवार को बताया कि पटना एम्स में कोराना वायरस से संक्रमित एक मरीज की मौत हो गई।

पटना, बिहार एम्स के निदेशक डॉ. प्रभात कुमार ने बताया कि 38 वर्षीय यह मरीज कतर से आया था और उसके गुर्दों ने काम करना बंद कर दिया था। बिहार के मुंगेर जिला निवासी इस मरीज को गत 20 मार्च को पटना एम्स में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। पटना एम्स के अधीक्षक डॉ. सी एम सिंह ने बताया कि उक्त मरीज के नमूनों को जांच के लिए 20 मार्च को ही आरएमआरआई भेजा गया था पर जांच रिपोर्ट उसकी मौत के बाद कल शाम को प्राप्त हुई थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर