Covid-19 से संक्रमण की संख्या 50 हजार के पार, महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा असर

Covid-19 touches 50k marks in India: महाराष्ट्र के बाद गुजरात में कोविड-19 के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं। यहां छह हजार से ज्यादा लोग कोरोना की चपेट में हैं।

Covid-19 touches 50k marks in India maharashtra among most affected states
कोविड-19 का आंकड़ा 50 हजार के पार पहुंच गया है  |  तस्वीर साभार: PTI

नई दिल्ली : कोविड-19 के प्रकोप के खिलाफ जारी देशव्यापी अभियान के बीच इस महामारी से संक्रमण की संख्या बुधवार को 50 हजार के पार कर गई।  संक्रमण फैलने से रोकने की सरकार के प्रयासों के बीच इसमें इजाफा जारी है। यह जरूर है कि संक्रमण की संख्या दोगुना होने में लगभग 11 दिनों का समय लग रहा है। बुधवार को राहत वाली बात है कि केरल और गौतमबुद्ध नगर से संक्रमण के नए मामले सामने नहीं आए।

महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा असर

कोविड-19 का असर महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा है। यहां इस महामारी की चपेट में आने वाले लोगों की संख्या साढ़े 16 हजार को पार कर गई है। महाराष्ट्र के बाद गुजरात में कोविड-19 के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं। यहां छह हजार से ज्यादा लोग कोरोना की चपेट में हैं, जबकि तीसरे नंबर पर देश की राजधानी दिल्‍ली है, जहां संक्रमण के मामले 5500 से ज्‍यादा हो गए हैं।

देशभर में संक्रमण बढ़ा

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के मुताबिक, गुरुवार को देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़कर 52,952 हो गए हैं, जबकि 1783 लोगों की अब तक इस घातक संक्रमण से जान जा चुकी है। 15,267 लोग अब तक इस घातक संक्रमण की चपेट में आने के बाद ठीक हुए हैं। बुधवार के आंकड़ों से इसकी तुलना करें तो बीते 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना संक्रमण के 3,000 से ज्‍यादा मामले सामने आए हैं।

गुजरात दूसरे नंबर पर

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय से जो आंकड़े सामने आए हैं, उसके मुताबिक महाराष्‍ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे ज्‍यादा 16,758 केस दर्ज किए गए हैं, जबकि 651 लोगों की जान चली गई है। राज्‍य में 3,094 लोग इस घातक संक्रमण की चपेट में आने के बाद ठीक हुए हैं। वहीं गुजरात इस मामले में दूसरे नंबर पर है, जहां संक्रमण के 6,625 मामले सामने आए हैं। यहां अब तक 396 लोगों की जान जा चुकी है, जबकि 1,500 लोग ठीक हुए हैं।

दिल्‍ली में आंकड़ा 5500 के पार

राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में संक्रमण का आंकड़ा 5,532 हो गया है, जबकि यहां अब तक 65 लोगों की मौत हुई है। दिल्‍ली में 1,542 कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आने के बाद ठीक हुए हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर