केबल से मां का घोंटा गला, फिर लाश को स्नान करा किया 'गीता पाठ', चार रोज बाद बेटे ने पैर बांध e-कटर से ले ली खुद की जान

देश
अभिषेक गुप्ता
अभिषेक गुप्ता | Principal Correspondent
Updated Sep 06, 2022 | 13:28 IST

सुसाइड नोट के मुताबिक, उसने खुदकुशी के लिए पिस्टल खरीदने का प्रयास किया, पर वह उसे मिली नहीं थी। बाजार में इलेक्ट्रिक कटर लेने गया तो दुकानदारों के सवाल से थोड़ा परेशान हुआ। घर लौटा तो उसने आकर मां का गला कटर से काटा।

Suicide, Rohini, Delhi, India, Crime News
तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • रोहिणी सेक्टर-24 का है दिल दहलाने वाला केस
  • घर से बदबू आने पर लोगों ने पुलिस को बताया, सामने आया मामला
  • चार मंजिला इमारत में पुलिस ने लगा दिया ताला

देश की राजधानी दिल्ली में एक लड़के ने विधवा मां को मौत के घाट उतारने के चार दिन बाद अपनी ही जान ले ली। यह मामला रोहिणी का है, जहां 25 साल के युवक ने मोटरसाइकिल वाले केबल से मां का गला घोंटा, जिसके चार से पांच सेकेंड बाद ही वह बेहोश हो गिर पड़ीं। बेटे ने इसके बाद उनका सिर गोद में रख लगभग 10 मिनट तक गला दबाए रखा। हैरत की बात है कि चार दिन तक वह मां की लाश के साथ रहा। गंगाजल से उनके शव को स्नान कराया। 

फिर पास में बैठ गीता के 18वें अध्याय का पाठ किया, जिसके बाद गीता को लाश पर लखा और फिर रविवार (चार सितंबर, 2022) को अपने पैर बांध इलेक्ट्रिक कटर से गला रेतकर सुसाइड कर लिया। इस दिल दहला देने वाले पूरा घटनाक्रम का जिक्र उसने 77 पेज के एक सुसाइड नोट में किया, जो कि खुदकुशी से पहले उसने पेंसिल से लिखा था। वैसे, कहा जा रहा है कि यह सब उसने डिप्रेशन में आकर किया। हालांकि, इस बारे में फिलहाल कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। 

पुलिस ने दोनों मृतकों की पहचान क्षितिज और मिथिलेश (मां) के तौर पर की है। अफसरों ने समाचार एजेंसी पीटीआई-भाषा को बताया कि विधवा मिथिलेश की लाश बाथरूम में पड़ी मिली, जबकि बेटे ने चाकू मारकर आत्महत्या की। घर से बदबू आने पर पड़ोसियों की ओर से रात आठ बजे पुलिस कंट्रोल रूम को कॉल की गई थी, जिसके बाद यह पूरा मामला सामने आ सका। पुलिस उपायुक्त (रोहिणी) प्रणव तायल के अनुसार, ''हमें मौके से क्षितिज का लिखा गया 77 पन्नों का सुसाइड नोट मिला, जिसमें उसने कबूला है कि उसने गुरुवार (एक सितंबर, 2022) को मां का मर्डर किया था।’’

सुसाइड नोट के मुताबिक, उसने खुदकुशी के लिए पिस्टल खरीदने का प्रयास किया, पर वह उसे मिली नहीं थी। बाजार में इलेक्ट्रिक कटर लेने गया तो दुकानदारों के सवाल से थोड़ा परेशान हुआ। घर लौटा तो उसने आकर मां का गला कटर से काटा। हालांकि, वह शरीर से अलग न हुआ। फिर मां का शव बाथरूम में ले गया, ताकि बदबू न फैले। 

वैसे, लाश की दुर्गंध आती रही, जिसे निपटने और सुसाइड नोट पूरा करने के लिए उसने धूपबत्ती, पेंसिल का बुरादा, जायफल आदि जलाया। पर काम न बना। डियो छिड़का पर उससे भी गंध न गई। ऐसे में उसने मास्क लगाकर सुसाइड नोट पूरा किया। रोचक बात है कि इस सब के दौरान करीब तीन दिन तक लड़के ने कुछ नहीं खाया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर