ऐसा है तब्लीगी जमात के मुखिया मौलाना साद का फार्महाउस, स्विमिंग पूल से लेकर मौज-मस्ती के सारे इंतजाम

निजामुद्दीन के मरकज में आयोजित तब्लीगी जमात के आयोजन के बाद से मौलाना साद सबके निशाने पर हैं और पुलिस को भी उनकी तलाश है।

farmhouse of absconding' Tablighi Jamaat head Maulana Saad
लग्जीरियस है तब्लीगी जमात के मुखिया मौलाना साद का फार्महाउस   |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • तब्लीगी जमात के बाद सबके निशाने पर हैं निजामुद्दीन मरकज और वहां के अमीर मौलाना साद
  • दिल्ली क्राइम ब्रांच मौलाना साद की कर रही तलाश, दर्ज हो चुकी है एफआईआर
  • मौलाना के फॉर्महाउस की कई तस्वीरें सोशल मीडिया में हो रही हैं वायरल

नई दिल्ली: निजामुद्दीन में मरकज के मौलाना साद इन दिनों सुर्खियों में है।मरकज में आय़ोजित तब्लीगी जमात के लोगों की वजह से देशभर में कोरोना के मामलों में तीस फीसदी की बढ़ोत्तरी हो गई और 17 राज्यों में यहां से निकले लोगों की वजह से कोरोना के मामले सामने आए हैं। लगातार मामले सामने आने के बाद मरकज और वहां के अमीर मौलाना साद सभी के निशाने पर हैं।  इन सबके बीच मौलाना के फार्म हाउस की तस्वीरें सामने आई हैं लो दिखाती हैं कि मौलाना असल जिंदगी में किस कदर लग्जरी लाइफ जीता है। 

यूपी के शामली में है फॉर्म हाउस

 मौलाना साद का यह फार्महाउस यूपी के शामली स्थित कांधला में है। दैनिक जागरण की रिपोर्ट के मुताबिक यह फार्म हाउस लगभग 24 बीघे में फैला है और लग्जरी से लैस इस फॉर्महाउस में मौज-मस्ती के वो सारे इंतजाम मौजूद हैं जो एक फाइव स्टार प्रॉपर्टी में होते हैं। बाहर से किसी की नजर ना पड़ सके इसलिए चारों तरफ लंबी-लंबी दीवारें लगाई गई हैं।

इन सुविधाओं से है लैस
मौलान साद के इस फॉर्महाउस में स्वीमिंग पुल, विशाल लॉन, कई लग्जरी गाड़ियां और उनकी पार्किंग, नौकरों के लिए रहने की अलग व्यवस्था है। रिपोर्ट के मतुबाकि विभिन्न प्रजातियों के फलदार वृक्षों से घिरे इस फॉर्महाउस की संपत्ति मौलान साद को पुश्तैनी बंटवारे में मिली थी। इस फॉर्म हाउस में एक दर्जन से ज्यादा कमरे हैं और फॉर्म हाउस में लॉन तथा सड़कें हैं। इसमें एंट्री के लिए दो गेट हैं।

पसरा हुआ है सन्नाटा

हालांकि आजादी के बाद से ही मौलाना का परिवार दिल्ली में रहने लगा था और 60 के दशक में मौलाना का जन्म हुआ था। मौलाना के इस फॉर्म हाउस में निजामुद्दीन प्रकरण से पहले काफी चहल-पहल रहती थी लेकिन विवाद के बाद फार्म हाउस बंद है और बाहरी लोगों के आने पर रोक लगी हुई है। रिपोर्ट के मुताबिक पालतू कुत्तों को सुरक्षा के लिए फार्म हाउस में छोड़ दिया गया है। मौलाना यहां हर महीने या दो महीने में परिवार के साथ आते रहते हैं।

आपको बता दें कि मरकज प्रकरण के बाद से मौलाना साद फरार हैं और उनके खिलाफ मामला भी दर्ज हो चुका है। मौलाना का एक ऑडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें वह लोगों से एकजुट होकर, साथ बैठकर खाना खाने और नमाज अदा करने की बात कह रहे हैं और सोशल डिस्टेंसिंग को साजिश बता रहे हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर