कोरोना के साथ बाढ़ की चपेट में आया असम, 2 लाख लोग हुए प्रभावित 

देश
भाषा
Updated May 27, 2020 | 09:29 IST

कोरोना वायरस के कहर के बीच असम बाढ़ की चपेट में आ गया है। अब तक राज्य के तकरीबन 2 लाख लोग लोग इसकी चपेट में आ गए हैं।

Assam flood
Assam flood 
मुख्य बातें
  • असम में लगातार हो रही बारिश की वजह से बाढ़ आ गई है
  • कोरोना के कहर के बाच तकरीबन 2 लाख लोग इसके चपेट में आ गए हैं
  • राहत शिविरों में लोगों को आपदा प्रबंधन विभाग ने पहुंचाया है

गुवाहाटी: असम में मंगलवार को बाढ़ से प्रभावित जिलों की संख्या पांच से बढ़कर सात हो गई वहीं एक हजार हेक्टेयर से अधिक भूमि पर लगी फसल जलमग्न हो गई। बाढ़ के कारण लगभग 1.95 लाख लोग प्रभावित हुए हैं।

असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एएसडीएमए) ने कहा कि गोलपारा और तिनसुकिया जिलों में बाढ़ से प्रभावित लोगों को 35 राहत शिविरों में शरण दी गयी है। केंद्रीय जल आयोग ने कहा कि ब्रह्मपुत्र नदी जोरहाट जिले में खतरे के स्तर से ऊपर बह रही है जबकि जिया भराली सोनितपुर जिले में खतरे के निशान से ऊपर थी।

प्राधिकरण द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार, गोलपारा में सबसे अधिक 1.68 लाख लोग बाढ़ से प्रभावित हैं जबकि नलबाड़ी में 10,943 और डिब्रूगढ़ में 7,897 लोग प्रभावित हैं। इसमें कहा गया है कि तिनसुकिया में बाढ़ से 3,455 लोग प्रभावित हैं जबकि लखीमपुर में 2,970, दरांग में 845 और धेमाजी में 610 लोग प्रभावित हैं।

नलबाड़ी जिले में एक तटबंध टूट जाने से सड़क डूब गयी। बुलेटिन में कहा गया है कि नलबाड़ी जिले में मानस नदी पर लकड़ी का एक पुल भी क्षतिग्रस्त हो गया वहीं गोलपारा जिले में भी एक सड़क पुल के क्षतिग्रस्त होने की खबर है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर