गोरखपुर के प्रवासी मजदूरों की सुरक्षित यात्रा के लिए महाराष्ट्र के राज्यपाल से मिले रवि किशन

देश
आलोक राव
Updated May 14, 2020 | 18:31 IST

Gorakhpur MP Ravi Kishan: गोरखपुर के सांसद रवि किशन ने गुरुवार को महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की और उनसे प्रवासी मजदूरों की सुरक्षित यात्रा के मुद्दे पर बातचीत की।

Gorakhpur MP Ravi Kishan discusses safe transportation of workers with Maha Guv
महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिले गोरखपुर के सांसद रवि किशन।  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • गोरखपुर के प्रवासी मजदूरों को सुरक्षित यात्रा के लिए राज्यपाल से मिले गोरखपुर के सांसद
  • सोशल मीडिया के जरिए अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों से लगातार संपर्क में हैं रवि किशन
  • कोविड-19 के प्रकोप से लड़ाई में हमेशा आगे आए हैं सांसद, लोगों को पहुंचाई है राहत

मुंबई : फिल्म स्टार एवं गोरखपुर के सांसद रवि किशन गुरुवार को महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिले और प्रवासी मजदूरों की सुरक्षित यात्रा के बारे में उनके साथ चर्चा की। संसद अपनी पत्नी के साथ राजभवन पहुंचे थे। बता दें कि गोरखपुर सहित यूपी के मजदूर बड़ी संख्या में मुंबई एवं महाराष्ट्र के अलग-अलग शहरों में रहते हैं लेकिन कोविड-19 संकट की वजह से वे अपने गृह प्रदेश के लिए रवाना हो रहे हैं। प्रवासी मजदूरों के पलायन के बीच रवि किशन की राज्यपाल से मुलाकात अहम है।  

एक सप्ताह पहले महाराष्ट्र के भिवंडी से करीब 1200 प्रवासी मजदूरों को लेकर एक श्रमिक स्पेशल ट्रेन गोरखपुर पहुंची। राज्य सरकारों की मांग पर केंद्र ने अलग-अलग राज्यों में फंसे मजदूरों को निकालने की अनुमति दी है। इसके बाद रेलवे इन मजदूरों के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चला रहा है। इसके बावजूद कई राज्यों से प्रवासी मजदूर पैदल अपने गृह राज्य के लिए रवाना हुए हैं। 

गोरखपुर की जनता के साथ लगातार संपर्क में हैं रवि किशन
लॉकडाउन के दौरान रवि किशन अपने संसदीय क्षेत्र गोरखपुर में नहीं हैं लेकिन इस दौरान उन्होंने अपनी कमी लोगों को महसूस नहीं होने दी है। वह सोशल मीडिया खासकर फेसबुक और ट्विटर के जरिए अपने क्षेत्र के लोगों से जुड़े रहे हैं। कोविड-19 संकट और लॉकडाउन के दौरान अलग-अलग जगहों पर फंसे इलाके के लोगों तक राहत पहुंचाने के लिए इन्होंने अपने कार्यालय एवं कार्यकर्ताओं को सक्रिय किया है। साथ ही फेसबुक के जरिए उन्होंने लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग एवं लॉकडाउन का पालन करने की बार-बार अपील की है। गोरखपुर के संसदीय कार्यलय से जरूरतमंदों के लिए राहत-सामग्री वितरण कराने में रवि किशन ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया है।

कोविड-19 के खिलाफ जंग में आगे आए रवि किशन
कोरोना महामारी के खिलाफ जारी लड़ाई में  गोरखपुर के इस सांसद ने सक्रिय भूमिका निभाई है। रवि किशन ने कोविड-19 का संकट शुरू होने पर अपने सांसद निधि का पूरा पैसा प्रधानमंत्री राहत कोष में देने का प्रस्ताव दिया। सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री चाहें तो पूरा वेतन और निधि की धनराशि ले सकते हैं। देश इस वक्त संकट के दौर से गुजर रहा है। राजनीति जनसेवा है। यह पैसा कमाने का जरिया नहीं हो सकती है। इस बीच रवि किशन ने पत्र लिखकर महामारी से लड़ाई में राज्यों की भूमिका के लिए उनकी सराहना की है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर