Gujarat: Bharuch रैली में अरविंद केजरीवाल ने भाजपा पर साधा निशाना, बोले, 'BJP अमीरों की पार्टी है'

इस साल के अंत में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनावों से पहले, आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि वह गुजरात के आदिवासियों के साथ खड़े हैं। 

Kejriwal in Gujarat
गुजरात में केजरीवाल  बोले, 'BJP अमीरों की पार्टी  

गुजरात के भरूच में  अरविंद केजरीवाल  ने एक रैली के दौरान BJP पर निशाना साधते हुए कहा कि 'BJP अमीरों की पार्टी है, इसलिए यहां सरकारी स्कूल और अस्पतालों की हालत खराब है। साथ ही केजरीवाल ने  दिल्ली मॉडल का जिक्र करते हुए जनता से AAP को वोट देने की अपील की।'उन्होंने कहा कि वह राज्य में बदलाव लाने और गरीबों के जीवन में सुधार लाने के लिए भारतीय ट्राइबल पार्टी के संस्थापक छोटू वसावा के साथ काम करके खुश हैं।

विधानसभा चुनाव से पहले गुजरात में अपनी पहली जनसभा में, दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और विपक्षी पार्टी कांग्रेस अमीरों के साथ खड़ी है, लेकिन वह छोटू वसावा, बीटीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष महेश वसावा के छोटे भाई और राज्य के गरीब लोगों के साथ खड़े हैं।

उन्होंने भरूच के चंदेरिया गांव में बीटीपी के साथ संयुक्त रूप से आयोजित 'आदिवासी संकल्प महासम्मेलन' में कहा, 'यह विडंबना ही है कि हमारे देश के दो सबसे अमीर व्यक्ति गुजरात से आते हैं, और हमारे देश के सबसे गरीब आदिवासी भी गुजरात से हैं। दाहोद, छोटा उदयपुर, अरावली, डांग - में ऐसे कई क्षेत्र हैं, जहां कुछ सबसे गरीब लोग रहते हैं।'

"भाजपा और कांग्रेस अमीरों के साथ खड़ी हैं"

केजरीवाल ने दावा किया, 'भाजपा और कांग्रेस अमीरों के साथ खड़ी हैं... वे अमीरों को और अमीर बना रहे हैं। मैं यहां छोटूभाई और महेशभाई को बताने के लिए आया हूं कि केजरीवाल और 'आप', आपके साथ खड़े हैं, हम गरीबों के साथ खड़े हैं ... हमें मौका दें, हम आपकी गरीबी दूर करेंगे, आपके बच्चों को शिक्षित करेंगे, आपके लिए अस्पताल बनाएंगे और आपको नौकरी देंगे।’’रैली में आमंत्रित करने के लिए केजरीवाल ने बीटीपी के दोनों नेताओं को धन्यवाद दिया।

'हम गुजरात को बदलने के लिए मिलकर काम करेंगे'

'आप' नेता ने कहा, 'हम गुजरात को बदलने के लिए मिलकर काम करेंगे।' रविवार को गुजरात के स्थापना दिवस के अवसर पर, केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष सी आर पाटिल को लेकर भी निशाना साधा और दावा किया कि राज्य के लोगों का इससे बड़ा अपमान नहीं हो सकता है कि सत्ताधारी पार्टी 'महाराष्ट्र के एक व्यक्ति' को अपना प्रमुख नियुक्त कर रही है।

''भाजपा को गुजरात के 6.5 करोड़ नागरिकों में से कोई अध्यक्ष नहीं मिला''

उन्होंने कहा, 'भाजपा की गुजरात इकाई के अध्यक्ष कौन हैं? सी आर पाटिल। वह कहां रहते हैं? वह महाराष्ट्र में रहते हैं। भाजपा को गुजरात के 6.5 करोड़ नागरिकों में से कोई अध्यक्ष नहीं मिला...यह गुजरात के लोगों अपमान है।'केजरीवाल ने राज्य में सरकारी स्कूलों की 'दयनीय' स्थिति को लेकर गुजरात की भाजपा सरकार की आलोचना की। उन्होंने दावा किया कि गुजरात में 6,000 स्कूल विलय के बहाने राज्य सरकार द्वारा बंद कर दिए गए थे, और राज्य में स्कूलों की स्थिति में सुधार के लिए लोगों के समर्थन की मांग की।

गुजरात के लोगों के लिए मुफ्त बिजली, भ्रष्टाचार मुक्त सरकारी सेवाएं और रोजगार सृजन का भी वादा किया

केजरीवाल ने गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल से दिल्ली के स्कूलों और अस्पतालों का दौरा करने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि गुजरात में 27 साल तक सत्ता में रहने के बावजूद भाजपा सरकारी स्कूलों की स्थिति में सुधार करने में 'विफल' रही।उन्होंने सत्ता में आने पर गुजरात के लोगों के लिए मुफ्त बिजली, भ्रष्टाचार मुक्त सरकारी सेवाएं और रोजगार सृजन का भी वादा किया। उन्होंने कहा, 'एक बार उनका (भाजपा का) अहंकार तोड़ दें और 'आप' को वोट दें।'


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर