कोरोना वॉरियर्स के प्रति खास अंदाज में जताई एकजुटता, रोशनी से नहाया गुरुद्वारा बंगला साहिब

Gurudwara Sri Bangla Sahib: गुरुद्वारा बंगला साहिब ने कोरोना वॉरियर्स के प्रति खास अंदाज में एकजुटता जताई।

Bangla Saheb Gurudwara
गुरुद्वारा बंगला साहिब 

नई दिल्ली: कोरोना वायरस संक्रमण से आज पूरी दुनिया जूझ रही। चीन से शुरू होकर यह वायरस दुनिया के सैकड़ों देशों में फैल चुका है। भारत भी इससे अछूता नहीं है। देश में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के 16 हजार से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। वहीं, 500 से अधिक लोगों जान चली गई है। इस खतरनाक वायरस के खिलाफ जारी जंग के बीच गुरुद्वारा बंगला साहिब ने खास अंदाज में कोरोना वॉरियर्स के साथ एकजुटता प्रदर्शित की है। दिल्ली स्थित बंगला साहिब ने रोशनी में नहाकर कोरोना वॉरियर्स के प्रति एकजुटता का इजहार किया। बता दें कि गुरुद्वारा बंगला साहिब देश की सबसे महत्वपूर्ण ऐतिहासिक धार्मिक जगहों में से है। सिखों के आठवें गुरु, गुरु हरकिशन साहिब को समर्पित यह गुरुद्वारा कनॉट प्लेस के पास है। 

रोजाना मिटा रहा हजारों लोगों की भूख

लॉकडाउन के दौरान बंगला साहिब गुरुद्वारा हजारों लोगों की भूख मिटा रहा है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ दिन पहले लंगर के प्रभारी हरबीर सिंह ने कहा था, 'हम हर दिन 40,000 से अधिक लोगों को अपनी रसोई के माध्यम से भोजन प्रदान कर रहे हैं। हमारी कोशिश है कि कोई भी भूखा ना रहे।' उन्होंने यह भी कहा था कि गुरुद्वारा की रसोई में खाना तैयार करते समय सभी सुरक्षा सावधानियों का पालन किया जा रहा है। साफ-सफाई पर हमारी विशेष नज़र है. साथ ही हम सोशल डिस्टेंसिंग प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन कर रहे हैं।


दिल्ली में कोरोना के मरीज 1,900 के करीब

दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। दिल्ली में कोरोना संक्रमण के कुल मामले1900 के करीब पहुंच गए हैं। वहीं, इस खतरनाक वायरस से मरने वाले लोगों की संख्या 43 हो गई है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि दिल्ली सरकार ने तय किया है कि वो लॉकडाउन में राहत नहीं देगी क्योंकि फिलहाल राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण का प्रसार थमा नहीं है। उन्होंने कहा कि यह निर्णय लोगों का जीवन बचाने के उद्देश्य से किया गया है। गौरतलब है कि दिल्ली में 11 जिले संक्रमण से अत्यधिक प्रभावित हैं और केंद्र सरकार के संशोधित दिशा-निर्देशों के मुताबिक राहत नहीं दी जा सकती।


Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर