जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को किया ढेर, भारी मात्रा में गोला बारूद बरामद

Two terrorists neutralised in Wanpora: जम्मू-कश्मीर केवानपोरा इलाके में शनिवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया।

Kulgam encounter
सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़।  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • कुलगाम मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर
  • कुलगाम में शनिवार को मुठभेड़ शुरू हो गई
  • आतंकियोंं के पास भारी मात्रा में गोला बारूद बरामद

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले के वानपोरा इलाके सुरक्षाबलों ने बड़ी कामयाबी हासिल की है। सुरक्षाबलों ने शनिवार को दो आतंकियों को ढेर कर दिया। पुलिस ने इनके पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किया है। फिलहाल सर्च ऑपरेशन जारी है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के इस जिले के वानपुरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद इलाके की घेराबंदी की गई और तलाश अभियान चलाया गया। अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलाई जिसके बाद जवाबी कार्रवाई की गई। 

सोमवार को भी कुलगाम में हुई मुठभेड़

कुलगाम जिले के मंजगाम इलाके में सोमवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई थी। 34 राष्ट्रीय राइफल्स (RR), केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) और कुलगाम पुलिस ने संयुक्त ऑपरेशन में दो आतंकवादियों को मार गिराया था। इससे पहले हिज्बुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादियों को सुरक्षाबलों ने श्रीनगर में 15 घंटे के लंबे चले मुठभेड़ में खत्म कर दिया था।  देर  रात शुरू हुई मुठभेड़ में तीन सुरक्षाकर्मी भी घायल हुए थे। सुरक्षाबलों को मौके से हथियार भी बरामद हुए थे।

हिज्बुल के दो और आतंकी गिरफ्तार

गुरुवार को आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिद्दीन के आतंकियों को मदद करने वाले दो सहयोगियों को गिरफ्तार किया गया था। इस दौरान सेना को बड़ी मात्रा में गोला-बारूद और हथियार भी मिले। इन्हें हंदवाड़ा पुलिस ने गिरफ्तार किया गया। इससे पहले जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों ने एक कार में मौजूद विस्फोटक का पता लगाकर आईईडी विस्फोट को नाकाम कर दिया था। इस कार में करीब 45 किलोग्राम विस्फोट रखा हुआ था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर