'भगवाधारी' हुए कमलनाथ, घर पर शुरू किया हनुमान चालीसा का पाठ

Kamalnath begins chanting Hanuman Chalisa: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने अपने आवास पर हनुमान चालीसा का पाठ शुरू कर दिया है।

Kamalnath begins chanting Hanuman Chalisa at his residence before Shilanyaas in Ayodhya
कमलनाथ ने अपने घर पर शुरू किया हनुमान चालीसा का पाठ।  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • अयोध्या में पांच अगस्त को है राम मंदिर का भूमि पूजन एवं शिलान्यास कार्यक्रम
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को पहुंचेंगे अयोध्या, दुल्हन की तरह सजी राम नगरी
  • कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ अपने घर पर कर रहे हनुमान चालीसा का पाठ

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने अपने घर पर हनुमान चालीसा का पाठ शुरू कर दिया है। कमलनाथ के घर पर दो दिनों तक यह पूजा चलेगी। इसके पहले कांग्रेस नेता ने ट्विटर पर अपनी प्रोफिल तस्वीर बदली है और इस तस्वीर में वह भगवा वस्त्र पहने नजर आए हैं। कमलनाथ ने हनुमान चालीसा पाठ का एक वीडियो अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है। इस वीडियो में वह भगवान राम, सीमा एवं हनुमान की एक बड़ी तस्वीर और पंडित के साथ हनुमान चालीसा का पाठ करते हुए दिख रहे हैं। 

'हनुमान जी के भक्त हैं कमलनाथ'
इस धार्मिक कार्यक्रम के लिए अनुष्ठान शुरू हो गए हैं। इस पूजा के बारे में जानकारी देते हुए कांग्रेस प्रवक्ता भूपेंद्र गुप्ता ने बताया कि हनुमान चालीसा के पाठ के दौरान कोविड-19 के सभी प्रोटोकॉल्स का पालन किया जाएगा। उन्होंने बताया, 'हनुमान चालीसा का पाठ मंगलवार को नाथ जी के घर पर रखा गया है। वह हनुमान जी के बड़े भक्त हैं। उन्होंने कांग्रेस के एवं कार्यकर्ताओं से अपने घरों पर हनुमान चालीसा का पाठ करने के लिए कहा है।' 

कमलनाथ ने कहा-यह पूरी तरह से धार्मिक कार्यक्रम
गत शनिवार को कमलनाथ ने कहा कि प्रत्येक भारतवासी की सहमति के बाद अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हो रहा है। अपने घर पर हनुमान चालीसा का पाठ कराने के बारे में पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि 'इसमें ऐसा कुछ भी नहीं है। यह पूरी तरह से धार्मिक कार्यक्रम है।' उन्होंने कहा कि अप्रैल में वह छिंदवाड़ा में हनुमान जंयती का आयोजन नहीं करा सके थे। कुछ साल पहले सांसद रहते हुए कमलनाथ ने छिंदवाड़ा में भगवान हनुमान 101 फीट ऊंची प्रतिमा लगवाई। गत अप्रैल माह में ज्योतिरादित्य सिंधिया गुट के 22 विधायकों ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया जिसके बाद कमलनाथ की सरकार मध्य प्रदेश में गिर गई।

पांच अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर का भूमिपूजन
कांग्रेस नेता के घर पर हनुमान चालीसा का पाठ ऐसे समय हो रहा है जब अयोध्या में पांच अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन एवं शिलान्यास करेंगे। इसके साथ ही अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण की शुरुआत हो जाएगी। बताया जा रहा है कि भगवान राम का यह भव्य एवं दिव्य मंदिर अगले तीन सालों में बनकर तैयार होगा। इस समारोह के लिए श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास ने अपनी सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। इस मौके के लिए अयोध्या को दुल्हन की तरह सजाया गया है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर