राम मंदिर भूमिपूजन का मुहूर्त बताने वाले पुजारी को मिली धमकी, पुलिस ने दर्ज किया केस

राम मंदिर के शिलान्यास का मुहूर्त बताने वाले पुजारी को धमकियां मिलनी शुरू हो गई हैं। धमकियों को देखते हुए पंडित विजयेंद्र शर्मा के घर के बाहर सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है।

Karnataka astrologer Vijayendra Sharma who set Ram Mandir 'bhoomi pujan' date gets threat calls
राम मंदिर भूमिपूजन का मुहूर्त बताने वाले पुजारी को मिली धमकी 
मुख्य बातें
  • उत्तर प्रदेश के अयोध्या राम मंदिर का भूमि पूजन की तारीख निकालने वाले पुजारी को धमकी
  • कर्नाटक के बेलगावी में रहने वाले पंडित विजयेंद्र शर्मा को जान से मारने की धमकी
  • पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए उनके घर के बाहर तैनात किए पुलिसकर्मी

बेलगावी (कर्नाटक): अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन का मुहूर्त बताने वाले पुजारी को धमकी मिली है। इस संबंध में एक मामला दर्ज किया गया है। कर्नाटक के बेलगावी के रहने वाले 75 साल के विजयेंद्र को फोन पर धमकी मिली है जिसके बाद तिलकवाड़ी पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किया गया है। पंडित एनआर विजयेंद्र शर्मा ने अयोध्या में प्रस्तावित राम मंदिर के लिए 5 अगस्त की भूमि पूजन की तारीख तय की थी। धमकी को देखते हुए उनकी सुरक्षा के लिए एक पुलिस अधिकारी तैनात किया गया है।

इस तरह की धमकियां

पंडित विजयेंद्र ने बताया, 'धमकी देने वालों ने कहा कि आपने मुहूर्त की तारीख क्यों बताई? आप इसमें क्यों पड़ रहे हैं। इस पर मैंने कहा कि उन्होंने (आयोजकों) ने मुझसे इसके लिए आग्रह किया था और मैंने उसका पालन किया। एक गुरु के तौर पर मैंने अपने फर्ज अदा किया। फोन करने वालों ने नाम नहीं बताया। और भी नंबंरों से फोन आ रहे हैं लेकिन मैं किसी को भी गंभीरता ने नहीं लिया।' धमकी मिलने के बाद पुजारी के घर के बाहर पुलिसकर्मयों को तैनात कर दिया गया है।

धमकियों को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं पंडित शर्मा

हालांकि, पंडित शर्मा ने कहा कि वह मौत की धमकियों को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। फरवरी में, आयोजकों ने धार्मिक आयोजन की तारीख निर्धारित करने के लिए पंडित शर्मा से संपर्क किया। शर्मा ने शुरू में राम मंदिर निर्माण की आधारशिला रखने के लिए अप्रैल में अक्षय तृतीया की तारीख को चुना था, लेकिन फिर कोविड-19 महामारी के कारण घोषित किए गए लॉकडाउन के कारण यह बदल गई। शर्मा ने बाद में चार और तिथियां प्रस्तावित कीं - 29 जुलाई, 31 जुलाई, 1 अगस्त और 5 अगस्त की तारीखें निर्धारित थीं। पंडित शर्मा ने कहा था कि 5 अगस्त वास्तु मुहूर्त के लिए उपयुक्त है और भूमि पूजन के लिए आदर्श है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर