कमलनाथ बोले-कल ऐतिहासिक दिन, मध्य प्रदेश से अयोध्या भेज रहे चांदी की 11 ईंटें

Kamalnath: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मंगलवार को कहा कि वह अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए राज्य की जनता की ओऱ से चांदी की 11 ईंटें भेज रहे हैं।

Kamalnath Says towmorrow is historic day will send 11 silver bricks to Ayodhya
राम मंदिर के लिए चांदी की 11 ईंट अयोध्या भेज रहे कमलनाथ।  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • अयोध्या में बुधवार को राम मंदिर के लिए भूमि पूजन एवं शिलान्यास
  • पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे राम मंदिर के लिए भूमि पूजन एवं शिलान्यास
  • कांग्रेस नेता कमलनाथ ने कहा कि पांच अगस्त भारत के लिए ऐतिहासिक दिन

भोपाल: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने मंगलवार को कहा कि पांच अगस्त का दिन ऐतिहासक है क्योंकि इस दिन अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन एवं शिलान्यास होने जा रहा है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्य प्रदेश कांग्रेस राज्य की जनता की ओर से चांदी से बनीं 11 ईंटें अयोध्या भेज रही है। कांग्रेस के नेता ने कहा कि उनके घर पर संपन्न हनुमान चालीसा का पाठ राज्य के लोगों की भलाई के लिए था। कमलनाथ ने हनुमान चालीसा पाठ का वीडियो अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किया है।

'कांग्रेस सदस्यों के पैसे से खरीदी गईं हैं ईंटें'
मीडिया से बातचीत में कमलनाथ ने कहा, 'हम मध्य प्रदेश की जनता की तरफ से चांदी से बनीं 11 ईंटें अयोध्या भेज रहे हैं। ये ईंटें कांग्रेस सदस्यों से मिले दान के पैसे से खरीदी गई हैं। कल ऐतिहासिक दिन है। इस दिन की प्रतीक्षा पूरा देश कर रहा है। आज मेरे घर पर संपन्न हनुमान चालीसा का पाठ राज्य के लोगों की भलाई के लिए था।' कमलनाथ ने ट्विटर पर अपनी प्रोफाइल पिक्चर भी बदली है और इस तस्वीर में वह भगवा वस्त्र पहने हुए नजर आए हैं।


प्रियंका गांधी ने भी दिया बयान
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी अयोध्या में राम मंदिर के शिलान्यास से पहले अपनी तरफ से संदेश जारी किया है। प्रियंका ने भगवान राम की महिमा बताते हुए एक लंबा वक्तव्य जारी किया है। कांग्रेस नेता ने कहा है कि भगवान राम और माता सीता के संदेश और उनकी कृपा के साथ रामलला के मंदिर के भूमिपूजन का कार्यक्रम राष्ट्रीय एकता, बंधुत्व और सांस्कृतिक समागम का अवसर बने। प्रियंका का कहना है कि भगवान राम का चरित्र मानवता को जोड़ने का सूत्र रहा है।

'धर्म की राजनीति न हो'
कांग्रेस नेता एवं प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा है कि वह राम मंदिर निर्माण पर अगले 24 घंटे तक कोई टिप्पणी नहीं करेंगे। उन्होंने हालांकि इतना कहा कि 'राजनीति का धर्म होना चाहिए लेकिन धर्म के लिए राजनीति नहीं करनी चाहिए।' बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को अयोध्या में राम मंदिर के लिए भूमि पूजन एवं शिलान्यास करेंगे। इसके लिए अयोध्या में सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। अयोध्या को दुल्हन की तरह सजा दिया गया है। अयोध्या के मंदिरों एवं घाटों पर राम कथा एवं राम आरती की जा रही है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर