CAA: कांग्रेस नेता खादर बोले- कर्नाटक में लग जाएगी आग, सरकार के मंत्री का जवाब- गोधरा याद है?

देश
किशोर जोशी
Updated Dec 21, 2019 | 12:53 IST

नागरिकता कानून के खिलाफ देशभर में प्रदर्शन हो रहे हैं और इस दौरान हिंसक प्रदर्शन भी हो रहे हैं। कर्नाटक में कांग्रेस नेता यूटी खादर के बयान पर राज्य सरकार के मंत्री सीटी रवि ने भी विवादित बयान दिया है।

Karnataka minister CT Ravi hits back on congress Leader UT Khader says Godhra like situation if majority lose patience over CAA
कांग्रेस नेता के बयान पर BJP के मंत्री बोले- गोधरा याद है? 
मुख्य बातें
  • कर्नाटक के पर्यटन मंत्री सीटी रवि ने कांग्रेस नेता यूटी खादर के बयान पर दी विवादित प्रतिक्रिया
  • रवि ने चेतावनी भरे लहजे में कहा- याद करो गोधरा में क्या हुआ था
  • खादर ने कहा था कि नागरिकता कानून लागू हुआ तो जल जाएगा कर्नाटक

बेंगलुरु: नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देश के कई हिस्सों में हिंसक प्रदर्शन हुए हैं। कर्नाटक की येदियुरप्पा सरकार पर्यटन में मंत्री सीटी रवि ने कांग्रेस नेता यूटी खादर द्वारा नागरिकता संशोधन कानून को लेकर की गई एक टिप्पणी पर विवादित बयान दिया है। रवि ने कहा है कि इस तरह की मानसिकता वाले लोगों की वजह से गोधरा में आग लगाई गई थी और कारसेवकों को मार दिया गया था।

क्या कहा यूटी खादर ने 
दरअसल कांग्रेस नेता यूटी खादर ने कुछ दिन पहले 17 दिसंबर को नागरिकता संशोधन कानून को लेकर विवादित बयान दिया था। खादर ने कहा था कि 'देश जल रहा है, लेकिन कर्नाटक शांति का एक द्वीप है। मैं कर्नाटक के मुख्यमंत्री को चेतावनी दे रहा हूं कि अगर आप यहां नागरिकता कानून लागू करते हैं तो मैं शपथ लेता हूं कि कर्नाटक में आग लग जाएगी।'  खादर के खिलाफ गुरुवार को धारा 124 ए, 153 ए और 153 के तहत एक बीजेपी नेता ने केस दर्ज किया है।

सीटी रवि ने जवाब में दिया विवादित बयान
कर्नाटक सरकार में मंत्री सीटी रवि ने खादर के इस विवादित बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, 'इस तरह की मानसिकता वाले लोगों की वजह से ही गोधरा में आग लगाई गई थी और कारसेवकों की हत्या की गई। शायद उन्हें पता होगा कि उसके बाद किस तरह का जवाब दिया गया था। अगर उन्हें याद नहीं है तो कर लेना चाहिए।  बहुसंख्यकों ने बहुत धैर्य रखा है और इसकी परीक्षा नहीं ली जानी चाहिए।' सीटी रवि का यह वीडियो कन्नड भाषा में है।

 

 

कांग्रेस नेता ने भडकाऊ भाषण बताकर रवि के खिलाफ कार्रवाई की मांग की
कर्नाटक कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष दिनेश राव गुंडू ने इस विवादित भाषण पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि रवि के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करते हुए मुकदमा दर्ज किया जाना चाहिए।  गुंडू ने कहा कि रवि एक संवैधानिक पद पर हैं उन्हें इस तरह का जहर नहीं उगलना चाहिए।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर