Maharashtra: उद्धव ठाकरे ने कहा, 'पहले ही दिन अधिकारियों से कहा था- एक भी मामला छिपाया नहीं जाना चाहिए'

देश
लव रघुवंशी
Updated May 31, 2020 | 14:21 IST

Maharashtra Coronavirus: कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि हमने जो सच है वो रखा, पहले ही दिन अधिकारियों से मैंने कहा था कि एक भी केस नहीं छिपाया जाना है।

Uddhav Thackeray
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे 
मुख्य बातें
  • महाराष्ट्र में कोरोना के मामलों की संख्या 65,168 तक पहुंच गई है, जो कि देश में सबसे ज्यादा है
  • राज्य में मृतकों की संख्या 2,197 तक पहुंच गई, ये भी सबसे ज्यादा है
  • दूसरे नंबर पर दिल्ली है, जो कि महाराष्ट्र से काफी पीछे है

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं। कुल मामलों की संख्या बढ़कर 182143 हो गई है। सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र से सामने आ रहे हैं, यहां कुल मामलों की संख्या 65168 है। इन आंकड़ों को लेकर राज्य की उद्धव ठाकरे सरकार पर निशाना साधा है। अब मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा है कि मैंने पहले ही दिन अधिकारियों से कहा था कि एक भी मामले को छिपाया नहीं जाना चाहिए। सीएमओ महाराष्ट्र ने फेसबुक पर सीएम ठाकरे का एक वीडियो शेयर किया है, जहां वे कह रहे हैं कि उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे एक भी केस को ना छिपाएं।

ठाकरे ने कहा कि ये ठीक है कि कुछ शिकायतें रहेंगी। लेकिन हम इन शिकायतों को हल करने में सक्षम होंगे। इसलिए मैंने कहा कि एक भी केस छिपाने की जरूरत नहीं है। उन्होंने अधिकारियों को चेतावनी दी कि अगर मामलों की रिपोर्ट नहीं की गई तो यह एक बड़ा जोखिम पैदा कर सकता है और राज्य में वायरस फैल सकता है। मुख्यमंत्री ने कहा, 'अगर मृत्यु दर अचानक बढ़ जाती है, तो हर कोई उजागर हो जाएगा। इसलिए मैं उस अपवित्र काम में नहीं जाना चाहता। सत्य कहा जाना चाहिए और हम सब मिलकर इसका सामना करेंगे। हमारे पास जो कुछ भी है उसके बारे में हम लोगों को जवाब देंगे। हम अपने लोगों को मदद करने और सहयोग करने के लिए भी कहेंगे क्योंकि यह उनके लिए है। इसलिए अगर वे सहयोग करते हैं तो मुझे यकीन है कि जैसा मैंने पहले ही कहा कि आप अपना ख्याल रखें और मैं आपकी जिम्मेदारी लेता हूं और मैंने आज तक उस जिम्मेदारी को निभाया है। 

सबसे ज्यादा प्रभावित है महाराष्ट्र

महाराष्ट्र भारत में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है। महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक शनिवार को महाराष्ट्र में 2940 नए कोविड 19 मामले सामने आए और इसी दौरान 99 लोगों की मौत हो गई। राज्य में अबतक कुल मामलों की संख्या 65,168 और मरने वालों की संख्या 2,197 हो गई है। महाराष्ट्र में अब तक 28,081 मरीज वायरस के संक्रमण से स्वस्थ चुके हैं। राज्य में 34,890 मरीजों का इलाज चल रहा है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर