कांग्रेस को याद आई इंदिरा गांधी की लेह यात्रा, कहा-देखते हैं पीएम मोदी के जाने के बाद क्या होता है

देश
आलोक राव
Updated Jul 03, 2020 | 12:35 IST

PM Modi's Leh Yatra: प्रधानमंत्री की लेह यात्रा पर कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने निशाना साधा है। तिवारी ने कहा है कि इंदिरा गांधी जब लेह गईं तो पाकिस्तान के दो टुकड़े हो गया, देखते हैं अब क्या होता है।

Manish Tewari targets PM Modi's Leh Yatra, shares Indira Gandhi pic
पीएम मोदी की लेह यात्रा पर कांग्रेस ने साधा निशाना।  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • अचानक लेह यात्रा पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
  • पीएम के सथ सीडीएस एवं सेना प्रमुख भी मौजूद
  • लेह में पीएम ने वास्तविक नियंत्रण रेखा के बारे में ली जानकारी

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अचानक लेह यात्रा पर कांग्रेस ने प्रतिक्रिया दी है। कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने पीएम की इस यात्रा पर तंज कसते हुए कहा है कि इंदिरा गांधी जब लेह गई थीं तब पाकिस्तान के दो टुकड़े हो गए। अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लेह पहुंचे हैं, देखते हैं अब क्या होता है। कांग्रेस नेता ने अपने ट्वीट में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की लेह यात्रा की तस्वीर पोस्ट की है। इस तस्वीर में पूर्व पीएम लद्दाख में सैनिकों को संबोधित करते हुए दिख रही है। समझा जाता है कि मनीष तिवारी के इस तंज के बाद भारतीय जनता पार्टी भी पलटवार करेगी।  

अग्रिम चौकी है नीमू
पीएम मोदी लेह में सेना के अग्रिम मोर्चे नीमू पहुंचे। यह स्थान समुद्र तल से 11, 000 फीट की ऊंचाई पर स्थित है। पीएम ने अपने इस दौरे से सभी को हैरान कर दिया। उनके साथ चीफ ऑफ डिफेंस स्टॉफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत और सैन्य प्रमुख एमएम नरावणे भी मौजूद थे।  

शिवसेना ने प्रशंसा की
वहीं, पीएम मोदी की लेह यात्रा की शिवसेना ने प्रशंसा की है। शिवसेना प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि पीएम मोदी लेह-लद्दाख की यात्रा काफी अहम है। इस यात्रा से सैनिकों में एकजुटता का संदेश गया है। पीएम मोदी की लेह यात्रा ऐसे समय हुई है जब सीमा पर चीन के साथ तनाव है। लेह के नीमू मोर्चे पर पीएम ने सेना एवं वायुसेना के अधिकारियों के साथ मुलाकात की और उनकी बातों को सुना। यहां सैन्य अधिकारियों ने प्रधानमंत्री को वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) के ताजा हालात की जानकारी दी। 

रक्षा मंत्री का दौरा हुआ स्थगित
सीडीएस रावत के साथ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह लेह की यात्रा पर आने वाले थे लेकिन गुरुवार शाम सिंह की यात्रा अपरिहार्य कारणों से टाल दी गई। इससे पहले आज सुबह सीडीएस की लेह जाने की रिपोर्ट आई लेकिन किसी को यह पता नहीं था कि पीएम खुद वहां पहुंच जाएंगे। गलवान घाटी की हिंसा के बाद सीमा पर चीन के साथ बने गतिरोध के बीच पीएम मोदी की यात्रा काफी अहम है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर