मुजफ्फरनगर में दर्दनाक हादसा, पंजाब से पैदल बिहार लौट रहे 10 प्रवासी मजदूरों को बस ने कुचला, 6 की मौत

देश
किशोर जोशी
Updated May 14, 2020 | 07:15 IST

Migrant Workers Killed: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में बुधवार रात करीब एक दर्दनाक हादसे में 6 लोगों की जान चली गई। एक रोडवेज की बस ने 10 मजदूरों को कुचल दिया।

migrant workers walking down to Bihar crushed to death by a bus in UP’s Muzaffarnagar
मुजफ्फरनगर में दर्दनाक हादसा, पंजाब से पैदल बिहार लौट रहे 10 प्रवासी मजदूरों को बस ने कुचला, 6 की मौत  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • मुजफ्फरनगर में रोडवेज बस ने मजदूरों को कुचला, 6 की मौत
  • गुरुवार तड़के हुई इस घटना में दो मजदूर गंभीर रूप से घायल
  • पुलिस के अनुसार मृतक मजदूर बिहार के गोपालगंज जिले के रहने वाले

मुजफ्फरनगर: पैदल लौट रहे प्रवासी मजदूरों के साथ हादसे रूकने का नाम नहीं ले रहे हैं। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर से सामने आया है। यहां सहारनपुर स्टेट हाइवे पर बुधवार देर रात बड़ा सड़क हादसा हो गया। 10 प्रवासी मजदूरों को एक रोडवेज बस ने रौंद दिया।  ये सभी मजदूर पंजाब से पैदल बिहार लौट रहे थे  जिसमें से 6 की मौत हो गई है। खबरों के मुताबिक यह हादसा घलौली चेकसपोस्ट के पास हुआ।

रोडवेज की बस से हुआ हादसा

 हादसे की खबर मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और सभी घायलों को मेरठ के मेडिकल कॉलेज ले जाया गया। पुलिस के मुताबिक इस हादसे में 6 मजदूरों की मौत हो गई है जबकि घायलों में से कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है। यह हादसा रोडवेज की बस से हुआ और वह आगरा के ताज डिपो की है। आरोपी बस ड्राइवर को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने रात में ही सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। हादसे में मारे गए लोग बिहार के गोपालगंज के बताए जा रहे हैं।

मध्य प्रदेश में हादसा

 लगातार सैकड़ों किलोमीटर की दूरी तय कर अपने घर पहुंचने की कोशिश कर रहे प्रवासी मजदूरों के साथ ऐसा हादसा पहली बार नहीं हुआ है। इससे पहले भी इस तरह के हादसों में उन्हें अपनी जान गंवानी पड़ी थी। कुछ दिन पहले मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर में एक ट्रक के पलटने से पांच मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई थी जबकि 11 मजदूर घायल हो गए थे।

औरंगाबाद में हुआ था हादसा
 इससे पहले महाराष्ट्र के औरंगाबाद में मजदूरों के साथ दर्दनाक हादसे में पटरियों पर सो रहे 16 प्रवासी श्रमिकों की मालगाड़ी से कटकर मौत हो गई थी। 20 श्रमिक पैदल ही महाराष्ट्र के जालना से मध्यप्रदेश जा रहे थे और रास्ते में थकने के कारण उनमें से 17 लोग ट्रेन की पटरियों पर आराम करने के लिए लेट गए जबकि तीन अन्य पास के खेत में बैठ गए। इसी दौरान तेज गति से जा रही मालगाड़ी से कट कर उनमें से 16 की मौत हो गई जबकि एक घायल हो गया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर