Gorakhpur Temple Attack:"वो मानसिक रूप से स्थिर नहीं है, वो सुसाइड करना चाहता था"  हमले के आरोपी मुर्तजा के पिता ने दी सफाई

देश
रवि वैश्य
Updated Apr 04, 2022 | 15:50 IST

Murtaza's father statement:गोरखपुर हमले के आरोपी मुर्तजा के पिता ने कहा मेरे बेटे की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है, उसका इलाज भी हो रहा है।

Gorakhpur Temple attack
Gorakhpur Temple Attack: आरोपी मुर्तजा के पिता ने दी सफाई 
मुख्य बातें
  • मुर्तजा के परिवार वालों कहना है कि उसकी दिमागी हालत ठीक नहीं
  • वह शनिवार देर शाम से ही घर से लापता था और वो उसे तलाश कर रहे थे
  • अपर मुख्य सचिव गृह सचिव अवनीश अवस्थी ने कहा कि इसे आतंकी घटना कहा जा सकता है

Gorakhpur Temple Attack Update: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर स्थित प्रसिद्ध गोरखनाथ मंदिर (Gorakhnath Temple) में घुसने की नाकाम कोशिश के दौरान पीएसी के दो जवानों पर धारदार हथियार से हमला करने वाले शख्स से यूपी एटीएस की पूछताछ जारी है। मुर्तजा के परिवार वालों कहना है कि उसकी दिमागी हालत ठीक नहीं चल रही है वह शनिवार देर शाम से ही घर से लापता था और वे लोग उसकी तलाश कर रहे थे।

वहीं इस मामले पर आरोपी मुर्तजा के पिता ने कहा मेरे बेटे की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है, 2017 से उसका चल रहा है। उन्होंने कहा कि बेटे के अवसाद में रहने के बाद उसने मंदिर के सुरक्षाकर्मियों पर हमले की बात कही।  गौर हो कि मुर्तजा से बयान लेने के बाद पुलिस अधिकारी उसके घर गए और उसके पिता मुनीर अहमद को भी हिरासत में लेकर पूछताछ कर रहे हैं, उसके पिता मुनीर अहमद भी इंजीनियर हैं, ऐसा बताया जा रहा है।

वहीं इस मामले पर  अपर मुख्य सचिव गृह सचिव अवनीश अवस्थी ने कहा कि इसे आतंकी घटना कहा जा सकता है।  एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने कहा कि शाम लगभग सात बजे एक व्यक्ति मंदिर के गेट नंबर एक पर धारदार हथियार से हमला किया और धार्मिक नारे लगाए।

Gorakhpur: गोरखनाथ मंदिर परिसर में युवक ने किया हमला, 2 सिपाही घायल

प्रशांत कुमार ने कहा कि धार्मिक स्थलों पर पहले से हमले का अलर्ट था। पुलिस की सतर्कता से हादसा टला दो जवानों को गंभीर चोटें आईं। बड़ी साजिश रची गई थी।

"इसमें आतंकी एंगल हो सकता है, मामला ATS को ट्रांसफर किया जाएगा"

यूपी एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) प्रशांत कुमार ने कहा, 'कल गोरखनाथ मंदिर में हमारे दो कर्मियों पर हमला करने वाले व्यक्ति को पकड़ लिया गया है। वह गोरखपुर का रहने वाला है, उसके पास से दरांती बरामद हुई है। उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। इसमें आतंकी एंगल हो सकता है, मामला एटीएस को ट्रांसफर किया जाएगा। स्थिति नियंत्रण से बाहर हो सकती थी। यूपी एटीएस और यूपी एसटीएफ मामले की जांच करेगी। इस घटना का भंडाफोड़ करने वाले 3 पीएसई कांस्टेबल को सीएम द्वारा घोषित 5 लाख रुपये दिए जाएंगे। यह एक बड़ी साजिश लग रही थी, लेकिन जांच प्रारंभिक चरण में है।'

"ATS और STF दोनो संयुक्त रूप से मामले की जाँच करेगी"

 एसएसपी गोरखपुर, डॉ विपिन टाडा ने कहा, 'गोरखनाथ मंदिर पर धावा बोलकर थक चुके एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस घटना में 2 पुलिस कर्मी घायल हो गए। मामला दर्ज किया गया। आरोपी जिले का रहने वाला है। जांच चल रही है। आरोपी को भी चोट लगी है।' आज के थ्रेड को देखते हुए मंदिर की सुरक्षा के लिए नए पद सृजित किए गए है । गोरखनाथ मंदिर अयोध्या वाराणसी मथुरा और अन्य महत्वपूर्ण इमारतों की तरह सुरक्षा व्यवस्था रहती है। अवनीश अवस्थी में बताया की एटीएस और एसटीएफ दोनो संयुक्त रूप से मामले की जाँच करेगी।

 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर