निर्भया केस: गुनहगारों में से एक अक्षय ने दायर की क्यूरेटिव पिटीशन, 1 फरवरी को दी जानी है फांसी

साल 2012 के बहुचर्चित निर्भया गैंगरेप मामले में दोषियों को 1 फरवरी को फांसी की सजा दी जानी है इससे पहले एक दोषी अक्षय ने मंगलवार को क्यूरेटिव पिटीशन दी है।

निर्भया केस: दोषी अक्षय ने दायर की क्यूरेटिव पिटीशन
निर्भया मामले के एक दोषी अक्षय ने क्यूरेटिव पिटीशन फाइल की है 

नई दिल्ली: निर्भया गैंगरेप मामले में मंगलवार की रात एक बड़ी खबर सामने आई जब निर्भया के एक दोषी अक्षय ने अपने बचने की कोशिश के तहत क्यूरेटिव पिटीशन फाइल की, इसी मामले में मंगलवार को एक अन्य दोषी मुकेश कुमार सिंह की दया याचिका खारिज करने के राष्ट्रपति के आदेश को चुनौती देने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई पूरी कर ली।

सुप्रीम कोर्ट इस याचिका पर बुधवार को आदेश सुनाएगी।वहीं मंगलवार को दिल्ली गैंगरेप के दोषी मुकेश सिंह ने मंगलवार को सनसनीखेज दावा किया।

 

 

मुकेश का दावा है कि तिहाड़ जेल में उसका यौन उत्पीड़न हुआ और इस मामले के दूसरे दोषी अक्षय के साथ शारीरिक संबंध बनाने के लिए उस पर दबाव बनाया गया। मुकेश ने अपने अजीबो-गरीब दावे में कहा है कि तिहाड़ जेल कैंपस में उसका यौन उत्पीड़न हुआ। 

दिल्ली में 2012 में हुये इस जघन्य अपराध के लिये चार मुजरिमों को अदालत ने मौत की सजा सुनायी थी। इन दोषियों में से एक मुकेश की दया याचिका राष्ट्रपति ने 17 जनवरी को खारिज कर दी थी जिसके खिलाफ इस दोषी ने उच्चतम न्यायालय में याचिका दायर कर रखी है।

दोषियों के सभी कानूनी उपचार करीब-करीब समाप्त हो गए हैं। सभी चार दोषियों को एक फरवरी को फांसी होनी है। तिहाड़ जेल प्रशासन इन सभी को अलग-अलग सेल में रखा है और इन पर कड़ी निगरानी की जा रही है।

 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर