Odisha clash: ओडिशा के राउरकेला में भड़की हिंसा, पुलिस ने किया लाठीचार्ज, दागे आंसू गैस के गोले

Odisha clash: ओडिशा के राउरकेला में स्थानीय लोगों और पुलिस के बीच झड़प हो गई। एक कंटेनमेंट जोन को खोलने पर ये झड़प हुई।

Odisha clash
ओडिशा के राउरकेला में हुई झड़प  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • ओडिशा के राउरकेला में पुलिस और लोगों के बीच झड़प
  • पुलिस ने एक इलाके से बैरिकेडिंग हटाई, जबकि पास के कुछ क्षेत्रों में ऐसा नहीं किया
  • इसी को लेकर लोगों का गुस्सा भड़क उठा और झड़प शुरू हो गई

नई दिल्ली: ओडिशा के राउरकेला में स्थानीय लोगों और पुलिस के बीच झड़प हो गई। एक कंटेनमेंट जोन को खोलने पर ये झड़प हुई। सूचना है कि भीड़ ने तस्वीरें ले रहे लोगों के मोबाइल छीन कर तोड़ डाले। पथराव में दर्जन से अधिक पुलिसकर्मी और लोग घायल हुए। स्थिति को काबू करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज के साथ आंसू गैस के दर्जनों गोले दागे।

दरअसल पुलिस ने एक क्षेत्र से बैरिकेडिंग हटा दी थी, क्योंकि इसे कंटेनमेंट जोन से हटा दिया गया था, लेकिन इसके पास के कुछ क्षेत्र कंटेनमेंट जोन बने रहे। इसी के बाद स्थिति खराब हो गई। 

बताया जाता है कि लोगों ने टायर जलाकर सड़क जाम किया। बाद में, उन्होंने पुलिस पर पथराव किया जिसमें कई पुलिस वाले घायल हो गए, जिसके बाद पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस छोड़नी पड़ी। उन्होंने पुलिस स्टेशन के पास भी विरोध प्रदर्शन किया। हालांकि वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने उनके साथ विचार-विमर्श किया, लेकिन इसका कोई परिणाम नहीं निकला। किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए घटनास्थल पर पुलिस बल तैनात किया गया है।

कल रात मंगल भवन से जनता निवास तक और मधुसूदन मार्ग से आनंद भवन लेन तक बफर ज़ोन प्रतिबंध हटा दिए गए थे। इसके बाद महताब रोड और आस-पास के इलाकों के निवासियों ने भी अपने इलाके से प्रतिबंध क्षेत्र प्रतिबंध हटाने की मांग की। 

ओडिशा में कोरोना के 1500 से ज्यादा केस

ओडिशा में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़कर 1,517 हो गए हैं। राज्य के 30 में से 29 जिलों में संक्रमण के मामले हैं। राज्य में कुल 1,517 संक्रमितों में से 649 लोग उपचार के बाद ठीक हो गए हैं, जबकि 861 लोगों का इलाज चल रहा है। सात लोगों की बीमारी से मौत हो गई है। राज्य में गंजाम जिले में संक्रमण के सर्वाधिक 358 मामले हैं, इसके बाद जाजपुर में 242, बालासोर में 137, भद्रक में 106, खुर्दा में 86, पुरी में 85, कटक में 75 और केंद्रपाड़ा में 61 मामले हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर