नीतीश कुमार को पीएम मोदी ने दी बधाई, कहा-NDA परिवार मिलकर बिहार का विकास करेगा

PM Modi congratulates Bihar CM Nitish: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  ने सोमवार को एक ट्वीट करके नीतीश को एक बार फिर बिहार राज्‍य की बागडोर संभालने पर बधाई दी है।

PM MODI
मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के लिए नीतीश कुमार जी को बहुत बधाई 

नयी दिल्ली: बिहार की राजनीति में नया इतिहास रचते हुए नीतीश कुमार ने सोमवार को दो दशक में सातवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा जैसे राजग के शीर्ष नेताओं की मौजूदगी में राजभवन में आयोजित समारोह में राज्यपाल फागू चौहान ने कुमार को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

हाल में बिहार में संपन्न विधानसभा चुनाव में राजग को 125 सीटें मिलीं जिसमें नीतीश कुमार की जेडीयू को 43 जबकि बीजेपी को जेडीयू से 31 सीट अधिक (74 सीट) हासिल हुईं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को नीतीश कुमार के बिहार के मुख्यमंत्री के रूप शपथ लेने के बाद उन्हें बधाई दी और केंद्र की ओर से हरसंभव मदद का आश्वासन देते हुए कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) का परिवार राज्य के विकास के लिए मिलकर काम करेगा।

मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के लिए नीतीश कुमार जी को बहुत बधाई। बिहार सरकार में मंत्री के रूप में शपथ लेने वालों को भी बधाई। राजग परिवार बिहार के विकास के लिए मिलकर काम करेगा। बिहार के कल्याण के लिए केंद्र की ओर से मैं आपको हरसंभव मदद का आश्वासन देता हूं।’

वहीं नीतीश कुमार के शपथग्रहण समारोह का वहिष्कार करने वाली राजद नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार को तंज कसते हुए बधाई दी, इसके अलावा नीतीश के शपथ लेने के बाद किए गए ट्वीट में चिराग पासवान ने कहा कि नीतीश कुमार को फिर से मुख्यमंत्री बनने की बधाई, उम्मीद है कि यह सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी।

बीजेपी कोटे से दो डिप्टी सीएम ने भी शपथ ली

गौरतलब है कि नीतीश के अलावा बीजेपी कोटे से दो डिप्टी सीएम ने भी शपथ ली जेडीयू कोटे से अशोक चौधरी, विजय चौधरी, मेवालाल चौधरी, विजेंद्र प्रसाद यादव और शीला मंडल ने मंत्री पद की शपथ ग्रहण की जबकि बीजेपी के मंगल पांडेय, जीवेश मिश्रा, रामप्रीत पासवान, अमरेन्द्र प्रताप सिंह और रामसूरत राय ने शपथ ली।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर