PM Modi 'Mann Ki Baat' LIVE Time Today: पीएम मोदी के 'मन की बात' आज, जानें कब, कहां देखें लाइव

PM Modi 'Mann Ki Baat' Timing: पीएम मोदी आज अपने रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' के जरिये देशवासियों को संबोधित करने जा रहे हैं। यहां जानें उनका संबोधन कब और कहां लाइव सुनें:

Mann Ki Baat Timing Today: पीएम मोदी के 'मन की बात' आज, जानें कब, कहां देखें लाइव
PM Modi 'Mann Ki Baat' LIVE Time Today: पीएम मोदी के 'मन की बात' आज, जानें कब, कहां देखें लाइव  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • पीएम मोदी अपने रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' के जरिये आज देशवासियों को संबोधित करेंगे
  • उनका संबोधन पूर्वाह्न 11 बजे शुरू होगा, जिसे रेडियो, टीवी, ऑनलाइन प्‍लेटफॉर्म पर सुना जा सकेगा
  • उनका संबोधन ऐसे समय में होने जा रहा है, जबकि देश में कोरोना संकट गहरात जा रहा है

नई दिल्‍ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' के जरिये एक बार फिर देशवासियों को संबोधित करने जा रहे हैं। उनका यह बहुप्रतीक्ष‍ित संबोधन आज पूर्वाह्न 11 बजे होने जा रहा है, जिसे रेडियो, टीवी के साथ-साथ अन्‍य ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर भी सुना जा सकता है। पीएम मोदी का यह संबोधन ऐसे समय में होने जा रहा है, जबकि देश में लॉकडाउन 4.0 आज (रविवार, 31) ही समाप्‍त हो रहा है और सरकार ने इसके बाद के कदमों की भी घोषणा कर दी है।

कंटेनमेंट जोन में लॉकडाउन 5.0 का ऐलान

लॉकडाउन 4.0 की समाप्ति से एक दिन पहले ही केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से इस संबंध में दिशा-निर्देश जारी किए गए, जिसमें कहा गया है कि देश में लॉकडाउन का अगला चरण 1 जून से शुरू होगा, जो 30 जून तक जारी रहेगा। हालांकि लॉकडाउन सिर्फ कंटेनमेंट जोन वाले इलाकों में रहेगा, जबक‍ि अन्य इलाकों में विभिन्‍न गतिविधियां तीन चरणों में शुरू की जाएंगी। पहले चरण के तहत 8 जून से धार्मिक स्‍थल/सार्वजनिक पूजा-अर्चना केंद्र, होटल, रेस्टोरेंट एवं अन्‍य हॉस्पिटलिटी सेवाएं और शॉपिंग माल्स खोले जाने की घोषणा की गई है, जबकि दूसरे व तीसरे चरण के बारे में बाद में फैसला लिया जाएगा।

मोदी सरकार 2.0 ने पूरे किए एक साल

पीमए मोदी के 'मन की बात' ऐसे समय में होने जा रही है, जबकि उनकी अगुवाई में दोबारा प्रचंड बहुमत से जीतकर सत्‍ता में वापसी करने वाली एनडीए सरकार ने एक दिन पहले (30 मई को)  ही एक साल पूरे किए हैं। इस मौके पर पीएम मोदी ने देशवासियों के नाम एक खुला पत्र भी लिखा और अपनी सरकार की उपलब्धियों और किए गए काम के बारे में बताया। अब माना जा रहा है कि अपने 'मन की बात' में वह कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच हालात से निपटने के लिए सरकार की ओर से उठाए गए और आने वाले दिनों में किए जाने वाले प्रयासों के बारे में बता सकते हैं।

कहां सुनें व देखें पीएम मोदी का संबोधन

पीएम मोदी के 'मन की बात' को ऑल इंडिया रेडियो, दूरदर्शन, नरेंद्र मोदी मोबाइल एप पर सुना जा सकता है। इसके अतिरिक्‍त आप Timesnowhindi.com  और हमारे फेसबुक पेज https://www.facebook.com/TimesNowHindi/ पर भी पीएम मोदी के रेडियो कार्यक्रम को लाइव देख व सुन सकते हैं। पीएम मोदी के फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर भी इसे लाइव देखा व सुना जा सकता है। आप अपने मोबाइल पर भी इसे सुनन सकते हैं, पर इसके लिए आपको 1922 पर मिस्‍ड कॉल देनी होगी। इसे क्षेत्रीय भाषाओं में भी सुना जा सकेगा, जिसका प्रसारण आकाशवाणी हिन्‍दी में उनके संबोधन के बाद करेगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर