पीएम नरेंद्र मोदी ने पाकिस्‍तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ को लिखा पत्र, मां के निधन पर जताई संवेदना

देश
Updated Dec 17, 2020 | 20:12 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्‍तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को पत्र लिखकर उनकी मां निधन के निधन पर संवेदना जताई है। इस्‍लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग ने यह पत्र नवाज शरीफ की बेटी मरयम नवाज को सौंपा।

पीएम नरेंद्र मोदी ने पाकिस्‍तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ को लिखा पत्र, मां के निधन पर जताई संवेदना
पीएम नरेंद्र मोदी ने पाकिस्‍तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ को लिखा पत्र, मां के निधन पर जताई संवेदना  |  तस्वीर साभार: ANI

इस्‍लामाबाद/नई दिल्‍ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्‍तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को पत्र लिखा है, जिसमें उन्‍होंने पूर्व पाक पीएम की मां बेगम शमीम अख्‍तर के निधन पर संवेदना जताई है। बेगम शमीम अख्‍तर का निधन 22 नवंबर को लंदन में हो गया था। इस्‍लामाबाद स्थित भारतीय उच्‍चायोग ने यह पत्र नवाज शरीफ की बेटी मरयम नवाज को भेजा और उनसे कहा कि वह इस बारे में अपने पिता को सूचित करें।

भारतीय उच्‍चायोग की ओर से मरयम नवाज को लिखे पत्र पर इस्‍लामाबाद स्थित भारतीय उच्‍चायोग के डिप्‍टी कमीश्‍नर गौरव अहलूवालिया के हस्‍ताक्षर हैं। इस पर 11 दिसंबर की तारीख अंकित है। गौरव अहलूवालिया को अब अल्‍जीर‍िया में भारत का राजदूत नियुक्‍त किया गया है। 2005 बैच के भारतीय विदेश सेवा (IFS) अधिकारी जल्‍द अपना काम संभालने वाले हैं।

नवाज की मां ने लंदन में ली आखिरी सांस

नवाज शरीफ की मां बेगम शमीम अख्तर 91 वर्ष की थीं। वह बीते करीब एक महीने से बीमार थीं। वह बीते साल फरवरी में लंदन गई थीं और वहां नवाज शरीफ और अन्य परिजनों के साथ रह रही थीं। नवाज शरीफ भी बीते एक एक साल से लंदन में रह रहे हैं। लंदन में निधन के बाद बेगम शमीम अख्‍तर का शव लाहौर में जति उमरा स्थित शरीफ परिवार के पैतृक गांव ले जाया गया, जहां उन्‍हें सुपुर्द-ए-खाक किया गया।

पीएम मोदी दिसंबर 2015 में अचानक लाहौर पहुंचे थे, जब वह काबुल से भारत लौट रहे थे। वहां से वह हेलीकॉप्‍टर के जरिये रायविंड गए थे, जहां उन्‍होंने नवाज शरीफ की नवासी की शादी में शिरकत की थी। दिल्‍ली रवानगी से पहले उनकी तब अपने पाकिस्‍तानी समकक्ष के साथ संक्षिप्‍त मुलाकात भी हुई थी। यह पिछले एक दशक से भी अधिक समय में किसी भारतीय प्रधानमंत्री का पहला पाकिस्‍तान दौरा था।

पीएम मोदी के लाहौर दौरे के बाद भारत-पाकिस्‍तान संबंधों के सामान्‍य होने की उम्‍मीद जगी थी, लेकिन पठानकोट एयरबेस पर 2 जनवरी को हुए आतंकी हमले के बाद रिश्‍तों के सामान्‍य होने की यह उम्‍मीद भी धूमिल पड़ गई। हमले के पीछे पाकिस्‍तान स्थित आतंकी संगठन लश्‍कर-ए-तैयबा के आतंकियों का हाथ होने की बात सामने आई थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर