राहुल गांधी की सरकार से अपील- गरीबों को दिए जाएं आपातकाल राशन कार्ड

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सरकार से अपील की है कि गरीबों को आपातकाल राशन कार्ड जारी किए जाएं। लाखों लोग इस संकट की घड़ी में बिना राशन कार्ड के PDS का लाभ नहीं उठा पा रहे हैं।

migrant workers
मजदूर  |  तस्वीर साभार: AP

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सरकार को उन लोगों तक अन्न पहुंचाने के लिए तरकीब बताई है, जिन तक सरकार की मदद नहीं पहुंच पा रही है और वो भूखे रहने को मजबूर हैं। राहुल गांधी ने कहा है कि सरकार आपातकाल राशन कार्ड जारी करे। लाखों लोग बिना राशन कार्ड के सार्वजनिक वितरण प्रणाली (PDS) का लाभ नहीं उठा पा रहे हैं। 

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, 'हम सरकार से अपील करते हैं कि इस संकट में आपातकाल राशन कार्ड जारी किए जाएं। ये उन सभी के लिए हों जो इस लॉकडाउन में अन्न की कमी से जूझ रहे हैं। लाखों देशवासी बिना राशन कार्ड के PDS का लाभ नहीं उठा पा रहे हैं। अनाज गोदाम में सड़ रहा है जबकि सैकड़ों भूखे पेट इंतजार कर रहे हैं। अमानवीय!' 

राहुल गांधी का ये ट्वीट ऐसे समय में आया है, जब देश के कई हिस्सों से ऐसी तस्वीरें सामने आई हैं, जब प्रवासी और दिहाड़ी मजदूर अपने-अपने गृह नगरों में जाने के लिए सड़कों को इकट्ठे हो गए। उनका कहना है कि ना उनका खाने का इंतजाम हो पा रहा है और ना ही रहने का इंतजाम हो पा रहा है। हालांकि सरकारों की तरफ से दावा किया जा रहा है कि वो उनके रहने का और खाने का इंतजाम कर रही हैं। 


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर