Rajasthan: लॉकडाउन का उल्‍लंघन करने से रोका तो कर दी फायरिंग, पुलिस कांस्‍टेबल घायल

Attack on police during lockdown: राजस्‍थान में कुछ लोगों ने पुलिसकर्मी पर हमला कर दिया, जब उन्‍होंने लॉकडाउन के कारण उन्‍हें एक जगह एकत्र होने से रोका। 

लॉकडाउन का उल्‍लंघन करने से रोका तो कर दी फायरिंग, पुलिस कांस्‍टेबल घायल
लॉकडाउन का उल्‍लंघन करने से रोका तो कर दी फायरिंग, पुलिस कांस्‍टेबल घायल  |  तस्वीर साभार: ANI

जयपुर : कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए देशभर में लॉकडाउन की घोषणा की गई है, ताक‍ि सोशल डिस्‍टेंसिंग बरकरार रखा जा सके। बहुत से लोग इसकी गंभीरता को समझ रहे हैं तो देश के विभिन्‍न हिस्‍सों से लगातार ऐसी खबरें भी सामने आ रही हैं कि लोग इसका धड़ल्‍ले से उल्‍लंघन कर रहे हैं और जब उन्‍हें रोका जाता है कि वे पुलिस के खिलाफ ही हमलावर हो रहे हैं।

पुलिसकर्मी पर कर दी फायरिंग
देश के विभिन्‍न हिस्‍सों से पुलिसकर्मियों पर लॉकडाउन का उल्‍लंघन करनेवालों द्वारा पथराव की रिपोर्ट्स के बीच राजस्‍थान से अब ऐसी ही घटना सामने आई है, जहां लॉकडाउन का पालन नहीं करने वालों से जब पुलिसकर्मी ने सवाल किए तो लोगों ने उन पर फायरिंग कर दी। इस घटना में पुलिस कॉन्‍सटेबल घायल हो गए। यह घटना धौलपुर की बताई जा रही है, जहां लॉकडाउन का उल्‍लंघन करने वालों ने पुलिस पर हमला कर दिया।

पुलिसकर्मी ने बताया-क्या हुआ था
इस घटना में एक पुलिसकर्मी घायल हो गए। उनकी पहचान शिव चरण मीणा के तौर पर की गई है। उन्‍होंने बताया कि बुधवार को यह घटना हुई, जब धौलपुर में 4-5 लोग एकत्र हो गए थे। उन्‍होंने बताया, 'चूंकि देशभर में लॉकडाउन लागू है, इसलिए मैंने उनसे कहा कि उनका इस तरह से इकट्ठा होना ठीक नहीं है और वे यहां से चले जाएं। इसके बाद उन्‍होंने मुझ पर फायररिंग कर दी और घटनास्‍थल से फरार हो गए।'

बंगाल में भी हो चुकी है ऐसी घटना
इससे पहले पश्चिम बंगाल के हावड़ा से भी ऐसी ही घटना सामने आई थी, जब रेड जोन घोषित एक इलाके के बाजार में भीड़ को एकत्र होने से रोका गया तो उन्‍होंने पुलिस पर पथराव कर दिया। इस घटना का वीडियो भी सामने आया था, जिसमें पहले तो कुछ लोगों और पुलिसकर्मियों के बीच धक्‍कामुक्‍की नजर आती है और फिर अचानक पुलिसकर्मी भागते और उनके पीछे लोग पत्‍थर बरसाते नजर आते हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर