राजस्थान में दोहराया गया मुरादाबाद जैसा कांड,टोंक के कर्फ्यू एरिया में पुलिस टीम पर हमला, 2 सिपाही घायल

देश
रवि वैश्य
Updated Apr 17, 2020 | 12:51 IST

राजस्थान के टोंक में पुलिस पर हमले का मामला सामने आया है, बताया जा रहा है कि इसमें दो पुलिस कर्मी घायल हुए हैं, भीड़ ने पुलिस पर घेरकर हमला किया था।

tonk
पुलिस इस क्षेत्र में कर्फ्यू का उल्लंघन करने वाले लोगों को घरों में रहने के लिए बोल रही थी कि इस दौरान ये घटना सामने आई  |  तस्वीर साभार: ANI

जयपुर: कोरोना के खिलाफ जंग में केंद्र सरकार के साथ राज्य सरकारें भी मजबूती से खड़ीं हैं और इससे निपटने के लिए तमाम डॉक्टर्स, सपोर्टिंग स्टॉफ बगैर अपनी परवाह किए लगे हुए हैं, वहीं समाज के कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्हें ये हेल्थ वर्कर दुश्मन नजर आ रहे हैं। कोरोना को लेकर देश में जारी लॉकडाउन के बीच हेल्थ वर्कस पर हमले के कुछ मामले सामने आए थे।

इसी क्रम में अब राजस्थान में भी ऐसा ही हुआ है, राज्य के टोंक जिले में पुलिस वालों पर हमले की घटना सामने आई है बताया जा रहा है कि टोंक जारी कर्फ्यू के बीच कोरोना प्रभावित अल्पसंख्यक इलाकों में गश्त करने गई पुलिस पर लोगों ने अटैक किया है।

बताया जा रहा है कि ये हमला वहां के लोगों ने घेर कर किया और लाठी-डंडे और तलवार से का इसमें उपयोग किया गया जिसके चलते पुलिस के तीन सिपाही घायल हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस इस क्षेत्र में कर्फ्यू का उल्लंघन करने वाले लोगों को घरों में रहने के लिए बोल रही थी कि इस दौरान ये घटना सामने आई। पुलिस के साथ मारपीट की घटना की सूचना पर मौके पर भारी संख्‍या में पुलिस बल को भेजा गया तो स्थिति काबू में आई।

वहां के नवाबगंज इलाके में डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ की एक टीम पर उस समय हमला किया गया जब वे इलाके में महामारी कोरोना वायरस के दो संदिग्ध लोगों को लेने गए थे। भीड़ ने एंबुलेंस और डॉक्टरों पर पथराव किया। स्वास्थ्यकर्मियों को बचाने के लिए आई पुलिस वैन पर भी पथराव किया गया।

वहीं पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस और स्वास्थ्यकर्मियों पर हमला करने के मामले में 17 लोगों को गिरफ्तार किया है इनमें 10 पुरुष और 7 महिलाएं बताई जा रही हैं, इनपर अब मामला चलेगा। गौरतलब है कि इससे पहले यूपी के मुरादाबाद में भी ऐसा वाकया सामने आया था। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर