बगैर इजाजत शाहीन बाग से अमित शाह के घर तक रैली निकाल रहे थे आंदोलनकारी, पुलिस ने रोका 

देश
नवीन चौहान
Updated Feb 16, 2020 | 15:13 IST

पिछले 2 महीने से सीएए के विरोध में शाहीनबाग में प्रदर्शन कर रहे आंदोलनकारी शनिवार को गृहमंत्री अमितशाह के घर तक मार्च निकालकर उनसे मुलाकात करना चाहते थे लेकिन पुलिस ने उन्हें ऐसा नहीं करने दिया।

Amith Shah Shaheen Bagh Prtesters
Amith Shah Shaheen Bagh Prtesters 

नई दिल्ली: सीएए के विरोध में दिल्ली के शाहीन बाग में विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों को रविवार को गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात करने एक साथ प्रदर्शन स्थल से उनके आधिकारिक निवास की तरफ रवाना हो गए। सभी ने एक साथ मार्च निकालकर गृहमंत्री से मिलने का फैसला किया। लोग पोस्टर बैनर के साथ गृहमंत्री के घर की तरफ बढ़ रहे हैं जबकि मार्च निकालने के लिए उनके पास आधिकारित अनुमति नहीं है। 

गृहमंत्री अमित शाह टाइम्स नाउ सहित कई टीवी चैनलों पर आंदोलनकारियों को बातचीत से समाधान निकालने की बात कर चुके हैं। ऐसे में आंदोलनकारियों ने अपनी ओर से ही पहल करते हुए गृहमंत्री के घर की तरफ मार्च करना शुरू कर दिया। आंदोलन में शामिल लोगों का कहना है कि क्या अमित शाह हिम्मत जुटा कर मिल सकते हैं। या सिर्फ बयानबाजी ही करते रहेंगे। 

 

 

शाहीन बाग में धरने पर बैठी बुजुर्ग महिला तकरीबन 2.30 बजे पुलिस अधिकारियों से मार्च को आगे बढ़ाने के लिए बातचीत करने गईं थीं। लेकिन इसके बाद दक्षिण पूर्वी दिल्ली के डीसीपी आरपी मीणा ने बताया, आंदोलनकर्ताओं ने हमें बताया कि वो गृहमंत्री से मुलाकात करने के लिए मार्च निकालना चाहते हैं।  लेकिन हमनें उनसे कहा कि वो ऐसा नहीं कर सकते क्योंकि गृहमंत्री ने उनसे मुलाकात का कोई समय नहीं दिया है। हम इस सिलसिले में आंदोलनकारियों से बात कर रहे हैं मुझे आशा है कि वो मेरी बात समझेंगे।'


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर