शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक के घर पर ED की छापेमारी, कंगना के खिलाफ दे चुके हैं विवादित बयान

देश
आईएएनएस
Updated Nov 24, 2020 | 14:52 IST

शिवसेना नेता और विधायक प्रताप सरनाईक के ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय यानि ईडी ने छापेमारी की है। यह छापेमारी उस समय हुई जब सरनाईक घर पर मौजूद नहीं थे।

Shiv Sena MLA Pratap Sarnaik raided by Enforcement Directorate
शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक के घर पर ED की छापेमारी 
मुख्य बातें
  • मुंबई में शिवसेना के बड़े नेता सरनाईक के घर ईडी का छापा
  • बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत को लेकर विवादित बयान दे चुके हैं सरनाईक
  • राउत बोले- ईडी केंद्र के हाथों की कठपुतली हैं, लेकिन हम किसी के सामने नहीं झुकेंगे

मुंबई: महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ महा विकास अघाड़ी को एक बड़ा झटका लगा है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सीआरपीएफ कर्मियों की एक बड़ी टीम के साथ शिवसेना के वरिष्ठ नेता प्रताप सरनाईक और लगभग 9 अन्य के घरों पर मंगलवार सुबह छापा मारा। ईडी की टीमों ने सरनाईक के ठाणे स्थित घर पर उस समय छापा मारा जब वह मौजूद नहीं थे। इसके अलावा एक प्रमुख सुरक्षा सेवा एजेंसी सहित कुछ अन्य स्थानों पर भी छापा मारा।

तीसरी बार विधायक हैं सरनाईक

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि मुंबई और ठाणे में धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत आय से अधिक संपत्ति के मामलों में कई जगहों पर एक साथ छापे मारे जा रहे हैं। 56 वर्षीय सरनाईक, ठाणे में ओवला-मजीवाड़ा निर्वाचन क्षेत्र से तीन बार के विधायक हैं, और विहंग ग्रुप ऑफ कंपनीज के अध्यक्ष हैं। उनका दूसरे क्षेत्रों में भी कारोबार है। सत्तारूढ़ शिवसेना-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-कांग्रेस ने एमवीए सरकार पर दबाव बनाने और इसके नेताओं का मनोबल गिराने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल करने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की आलोचना की है। 

राउत बोले- हम झुकेंगे नहीं

शिवसेना के मुख्य प्रवक्ता संजय राउत ने विरोधियों के खिलाफ राजनीतिक हथियार के रूप में छापे का उपयोग करने के लिए केंद्र पर हमला किया। राउत ने कहा, 'हम सभी जानते हैं कि ईडी और सीबीआई का दुरुपयोग किया जा रहा है। वे केंद्र के हाथों की कठपुतली हैं। लेकिन, हम किसी के सामने नहीं झुकेंगे।' उन्होंने दोहराया कि महाराष्ट्र सरकार स्थिर है और चार साल के अपने शेष कार्यकाल को पूरा करेगी।

इसके साथ ही, उन्होंने चेतावनी दी कि यहां तक कि शिवसेना के पास भाजपा नेताओं के सभी फर्जीवाड़े के बारे में फाइलें हैं। एनसीपी के वरिष्ठ नेता और खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री छगन भुजबल ने कहा कि भाजपा केंद्रीय एजेंसियों का उपयोग उन लोगों को परेशान करने के लिए करती है जो उनके आलोचक हैं।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर