इस राज्य में 3 मई के बाद भी जारी रहेगा लॉकडाउन, इस तारीख तक किया गया विस्तार

Lockdown in Telangana: तेलंगाना में लॉकडाउन की अवधि 7 मई तक बढ़ा दी गई है। देशभर में अभी 3 मई तक लॉकडाउन लागू है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 14 अप्रैल को लॉकडाउन का विस्तार किया था।

lockdown
तेलंगाना में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले  |  तस्वीर साभार: AP

नई दिल्ली: 14 अप्रैल को देश को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन को 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया था, लेकिन तेलंगाना में अब लॉकडाउन का विस्तार 7 मई तक कर दिया गया है। तेलंगाना मंत्रिमंडल ने 7 मई तक राज्य में लॉकडाउन के विस्तार का फैसला किया है। कैबिनेट 5 मई को स्थिति का जायजा लेगी। 

मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कहा, 'तेलंगाना में जिनके परिवार हैं उन प्रवासी मजदूरों को राशन और 1500 रुपए दिए जाएंगे और जो अकेले हैं, उन्हें राशन दिया जाएगा। कैबिनेट ने पुलिस कर्मियों के वेतन में 10 प्रतिशत की वृद्धि को मंजूरी दी है। वो अपने जीवन की परवाह किए बिना काम कर रहे हैं।' 

उन्होंने बताया कि तेलंगाना में कोविड 19 के मामले 858 तक पहुंच चुके हैं, जिनमें से 186 मरीज ठीक हो चुके हैं और 21 की मौत हो गई है। 

शुरू से लॉकडाउन बढ़ाने के पक्ष में रहे KCR
कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में KCR शुरू से ही लॉकडाउन को बढ़ाए जाने की पक्ष में रहे हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी लॉकडाउन को 14 अप्रैल के बाद 2 हफ्ते और बढ़ाने की अपील की थी। उन्होंने BCG रिपोर्ट से एक संदर्भ लिया था, जिसमें सुझाव दिया गया कि भारत में 3 जून तक लॉकडाउन अच्छा रहेगा। उन्होंने तब कहा था, 'हम खराब अर्थव्यवस्था को उभार सकते हैं, लेकिन हम लोगों के जीवन को वापस नहीं ला सकते। लॉकडाउन एकमात्र हथियार है। मेरा प्रस्ताव है कि लॉकडाउन को कम से कम एक या दो सप्ताह तक बढ़ाया जाए। लॉकडाउन समाज के सभी वर्गों और अर्थव्यवस्था को बड़े पैमाने पर प्रभावित कर रहा है, लेकिन कोरोनो वायरस मानव जाति के लिए सबसे बड़ा संकट है और इसके खिलाफ कड़े कदम उठाने की जरूरत है।'  

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर