शरजिल इमाम के 'असम' बयान पर भड़के गिरिराज बोले-...कैसे मान लू की इनका खून शामिल है यहाँ की मिट्टी में??

देश
रवि वैश्य
Updated Jan 25, 2020 | 18:17 IST

Giriraj retaliated against Sharjil Imam's inflammatory statement on Assam:जेएनयू छात्र शरजिल इमाम के असम को भारत से अलग करने के विवादित और भड़काऊ बयान पर गिरिराज सिंह ने पलटवार किया है।

शरजिल इमाम के 'असम' बयान पर भड़के गिरिराज बोले-...कैसे मान लू की इनका खून शामिल है यहाँ की मिट्टी में??
बीजेपी की तरफ से इस मामले पर कड़ी प्रतिक्रिया सामने आई है 

नई दिल्ली: असम और पूर्वोत्तर राज्य भारत का अहम हिस्सा हैं वहीं इसको लेकर जेएनयू के एक पूर्व स्टूडेंट शरजील इमाम ने एक बेहद विवादित और भड़काऊ बयान दिया था। बताया जा रहा है कि सोशल मीडिया पर एक विडियो वायरल हो रहा है और उसमें दिख रहा युवक शरजिल इमाम बताया जा रहा है जो कि जेएनयू का छात्र रहा है वो इसमें  पूर्वोत्तर और असम को भारत से अलग करने की बात कहता दिख रहा है।

उसने कहा था कि मुस्लिमों की संख्या इतनी बड़ी है कि वे पूर्वोत्तर को शेष भारत से बाहर कर सकते हैं। कहा जा रहा है कि एएमयू में प्रदर्शन के दौरान काफी दिनों पहले उसने ये भड़काऊ बयान दिया था। 

वहीं इसके सामने आने के बाद बीजेपी की तरफ से कड़ी प्रतिक्रिया सामने आई है, केंद्रीय मंत्री ग‍िर‍िराज सिंह  ने शरजिल को 'गद्दार' बताते हुए ट्वीट कर उसको लानत-मलानत की है।

 

 

इससे पहले बीजेपी प्रवक्‍ता संबित पात्रा ने उस विडियो को लेकर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की थी और कहा था कि भारत के टुकड़े करने की साजिश की जा रही है। 

 

इस मामले में अलीगढ़ पुलिस ने संज्ञान लेते हुए शरजिल के खिलाफ मामला दर्ज किया है और उसको गिरफ्तार किए जाने की कवायद शुरु कर दी है।

इस वायरल वीडियो में शरजिल बड़ी संख्या में लोगों से इस प्रदर्शन में शामिल होने को कह रहा है साथ ही रेलवे ट्रैक और सड़क जाम करने में सहयोग करने की अपील भी कर रहा है। इमाम ने कहा कि अगर हम सभी एक साथ आते हैं तो हम पूर्वोत्तर को भारत से अलग कर सकते हैं। अगर स्थायी तौर पर नहीं तो कम से कम एक दो महीने के लिए हम ऐसा कर सकते हैं।

इन सभी को खदेड़ने में प्रशासन को कम से कम एक महीने का समय लगेगा। ये हमारी जिम्मेदारी है कि हम असम को भारत से अलग कर दें। अगर ऐसा हो जाएगा तभी केंद्र सरकार हमारी सुनेगी।

शुक्रवार को शेयर किए एक फेसबुक पोस्ट में इमाम ने स्पष्ट करते हुए कहा कि शाहीन बाग प्रदर्शन का एकमात्र लक्ष्य है चक्का जाम इसके बाद बाकी सभी दूसरी चीजें दूसरे नंबर पर है।

 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर