Lulu Mall में नमाज के बाद अब पढ़ी गई हनुमान चालीसाः फर्श पर बैठ लड़के करने लगे जोर-जोर से पाठ, बाहर भी कटा बवाल

Lulu Mall Namaz Row: लखनऊ का लुलु मॉल उस वीडियो के बाद से चर्चा में है, जिसमें कुछ लोग मॉल परिसर में किनारे नमाज अदा करते नजर आए थे।

Lucknow, Lullu Mall, Namaz, Hanuman Chalisa
Lulu Mall का उद्घाटन हाल ही में सीएम योगी और केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने किया था। (फाइल फोटोः lucknow.lulumall.in)  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • लखनऊ के लुलु मॉल में नमाज पढ़े जाने को लेकर भड़े हिंदू संगठन
  • विरोध कर किया ऐलान- वहीं पढ़ेंगे 'सुंदरकांड', 'हनुमान चालीसा'
  • मॉल प्रबंधन कर चुका है विवाद के बीच साफ- सबका करते हैं सम्मान

Lulu Mall Namaz Row: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में लुलु मॉल (Lulu Mall) में फिर हंगामा हुआ है। मॉल परिसर में घुसकर कुछ लोग अचानक से हनुमान चालीसा का पाठ करने लगे, जबकि कुछ लोग इस दौरान बाहर बवाल काट रहे थे। पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।   

पुलिस के हवाले से समाचार एजेंसी पीटीआई ने बताया कि मॉल में घुसने के बाद ये लोग हनुमान चालीसा पढ़ने लगे थे। इन दोनों को अरेस्ट कर लिया गया है, जबकि 15 लोग मॉल में घुसने को लेकर हो-हल्ला काट रहे थे। उन्हें हिरासत में ले लिया गया है।

घटना से जुड़ा वीडियो भी सामने आया, जिसमें दोनों लड़के मॉल में किनारे बैठे नजर आ रहे थे। वे इस दौरान पालथी मार कर बैठे हुए थे और अपने स्मार्टफोन में देख-देखकर पाठ कर रहे थे। 

दोनों ने अपने जूते भी कुछ दूर उतार रखे थे। वे जोर-जोर से हनुमान चालीसा पाठ कर रहे थे, जो कि वायरल वीडियो में साफ सुना जा सकता है। आसपास से गुजर रहे लोग भी उन्हें देख रहे थे, जबकि कुछ उनका वीडियो रिकॉर्ड करने लगे थे। 

हैरत की बात है कि मॉल में हनुमान चालीसा पाठ तब देखने को मिला, जब मॉल प्रबंधन ने नोटिस लगाया था कि वह किसी भी तरह की धार्मिक प्रार्थना को अंदर अनुमति नहीं दे सकता है। मॉल में हर फ्लोर पर इससे जुड़े नोटिस भी चस्पा किए गए थे। मॉल प्रशासन की ओर से इसके साथ ही यह भी साफ किया था कि वे लोग हर धर्म का सम्मान करते हैं। 

इस बीच, लखनऊ के डीसीपी साउथ गोपाल चौधरी को क्राइम ब्रांच में शिफ्ट कर दिया गया है। दरअसल, पूरा विवाद मॉल में कुछ लोगों के नमाज पढ़ने से जुड़े वीडियो वायरल होने के बाद शुरू हुआ था। हिंदू संगठनों ने कड़ी आपत्ति जताते हुए कहा था कि वे उसी जगह जुमे पर सुंदरकांड का पाठ करेंगे। बाद में मॉल में और चारबाग रेलवे स्टेशन पर भी नमाज पढ़े जाने के वीडियो आए थे, जिसके बाद मामला काफी गरमा गया।  

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर