अच्छी खबर! उत्तर प्रदेश के इतने जिले हुए कोरोना मुक्त, जानें नाम

देश
लव रघुवंशी
Updated Apr 18, 2020 | 16:51 IST

Uttar Pradesh Coronavirus: उत्तर प्रदेश के 5 जिले कोरोना मुक्त घोषित हो गए हैं, जिनमें प्रयागराज है। इसके अलावा शाहजहांपुर भी कोरोना मुक्त होने की कगार पर है।

Noida
उत्तर प्रदेश में कोरोना का कहर 

नई दिल्ली: हर तरफ से कोरोना वायरस बढ़ने की खबरें लगातार आ रही हैं। देश में भी 14 हजार से ज्यादा कोरोना वायरस के मामले सामने आ चुके हैं। उत्तर प्रदेश में भी मामले लगातार बढ़ रहे हैं, लेकिन इस बीच अच्छी और राहत देने वाली खबरें भी सामने आ रही हैं। उत्तर प्रदेश के 75 में से 5 जिले कोरोना मुक्त हो गए हैं। अपर मुख्य सचिव (गृह एवं सूचना) अवनीश कुमार अवस्थी ने शनिवार को बताया कि प्रदेश के कई जिले कोरोना मुक्त हो चुके हैं। 
उन्होंने कहा, 'मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में किए जा रहे कार्य से पीलीभीत, हाथरस, महराजगंज जनपद कोरोना मुक्त हो गए हैं और शाहजहांपुर जनपद भी कोरोना से मुक्त होने की कगार पर है। प्रयागराज भी कोरोना मुक्त हो गया है। बरेली में एकमात्र हॉटस्पॉट था मगर अब वहां भी हॉटस्पॉट की आवश्यकता नहीं है क्योंकि वहां जो केस थे, वे निर्धारित अवधि के बाद अब निगेटिव आए हैं।' 

शनिवार को दिए गए आंकड़ों के अनुसार, उत्तर प्रदेश में अभी तक कोरोना के कुल मामले 974 हैं, जिसमें 14 की मौत हो गई है और 108 ठीक हुए हैं। पिछले 24 घंटे में 125 नए मामले सामने आए हैं और 26 ठीक हुए हैं।

मदद के लिए आगे आ रही योगी सरकार
अपर मुख्य सचिव ने कहा, 'प्रशासन को जनता का अपार सहयोग मिल रहा है। कोरोना वायरस को लेकर देश का जो औसत है, उसमें भी बेहतर स्थिति उत्तर प्रदेश की है। जो लोग स्वस्थ होकर निकल रहे हैं उनकी संख्या भी बढ़ रही है।' अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रत्येक निराश्रित व्यक्ति के लिए 1,000 रुपए की धनराशि की व्यवस्था कराई है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने विशेष रूप से समीक्षा की है और निराश्रित लोगों के लिए एक-एक हजार रुपये की धनराशि मुहैया कराई गई है। मुख्यमंत्री ने शहरी और ग्रामीण इलाकों में निराश्रित लोगों को चिन्हित कर एक-एक हजार रुपए देने का निर्देश दिया है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर