दिल्‍ली में सब्जी बेचने वाले को कोरोना होने से हड़कंप, LNJP अस्‍पताल में 56 क्‍वारंटीन 

देश
श्वेता कुमारी
Updated Apr 24, 2020 | 00:55 IST

Delhi Corona Cases: दिल्‍ली के महरौली इलाके में एक सब्‍जी विक्रेता को कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है, जिसके बाद यहां हड़कंप मच गया है। वहीं LNJP अस्‍पताल में 56 लोगों को क्‍वारंटीन किया गया है।

दिल्‍ली में सब्जी बेचेन वाले को कोरोना होने से हड़कंप, LNJP अस्‍पताल में 56 क्‍वारंटीन 
दिल्‍ली में सब्जी बेचेन वाले को कोरोना होने से हड़कंप, LNJP अस्‍पताल में 56 क्‍वारंटीन   |  तस्वीर साभार: AP, File Image

नई दिल्‍ली : राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में कोरोना वायरस संक्रमण का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। दक्षिणी दिल्‍ली के महरौली इलाके में एक स‍ब्‍जी विक्रेता को कोरोना का संक्रमण होने के बाद यहां हड़कंप मच गया है। वहीं LNJP अस्‍पाल में एक डायटिशियन के कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद यहां मेस को अस्‍थाई तौर पर बंद कर दिया गया है, जबकि 56 लोगों को क्‍वारंटीन किया गया है। यहां कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच पुलिस ने 6 समितियों का भी गठन किया है। इस बीच यहां कंटेनमेंट जोन की संख्‍या भी बढ़कर 92 हो गई है।

महरौली में आया मामला
महरौली के जिस इलाके में सब्जी विक्रेता के कोरोना पॉजिटिव होने की बात सामने आई है, वह वार्ड-3 का है। इस खबर की पुष्टि के बाद यहां लोगों और प्रशासन में हड़कंप मच गया है। स्थानीय प्रशासन जहां अब तक उसके संपर्क में आए लोगों का पता लगाकर उनकी जांच कर रहा है, वहीं एहतियात के तौर पर मंडी के सभी सब्जी विक्रेताओं की भी स्क्रीनिंग की जा रही है। दक्षिण दिल्ली के डिस्ट्रिक्‍ट मजिस्‍ट्रेट बीएम मिश्रा ने बताया कि जांच में पता चला है कि कोरोना के लक्षण सामने आने के बाद सब्‍जी विक्रेता ने अपनी दुकान में बैठना बंद कर दिया था। वह डीटीसी टर्मिलन में शिफ्ट किए गए मंडी का हिस्‍सा नहीं था।

लोगों से DM की अपील
उन्होंने बताया कि संक्रमित सब्जी विक्रेता के संपर्क में आए लोगों के सैंपल्स जांच के लिए भेजे गए हैं। इन लोगों को फिलहाल एक भवन में रखा गया है और जांच के नतीजों की प्रतीक्षा की जा रही है। उन्‍होंने इस क्रम में लोगों से सतर्कता बरतने की अपील करते हुए कहा कि कोई भी बीमार व्यक्ति दुकान या ठेला न चला रहा हो। हालांकि उन्‍होंने लोगों से यह भी कहा कि वे इस प्रक्रिया में किसी भी विक्रेता के साथ दुर्व्यवहार न करें। 

LNJP में 56 क्‍वारंटीन
उधर, लोक नायक जय प्रकाश नारायण (LNJP) अस्‍पताल के मेस से संबद्ध एक डायटिशियन के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद यहां 56 लोगों को क्वारंटीन कर दिया गया है। अस्‍पातल के किचन को अस्‍थाई तौर पर तब तक के लिए बंद कर दिया गया है, जब तक कि क्‍वारंटीन किए गए लोगों की रिपोर्ट नहीं आ जाती। यहां मेस बंद किए जाने के बाद अस्‍पताल के दो इन-हाउस कैंटीन के जरिये भोजन की आपूर्ति की जा रही है।

दिल्‍ली में 2300 से ज्‍यादा मामले
दिल्‍ली में कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के बीच यहां कंटेनमेंट जोन की संख्‍या भी बढ़कर 92 हो गई है। बढ़ते मामलों के बीच दिल्‍ली पुलिस ने 6 समितियों का गठन पुलिसकर्मियों के कोव‍िड-19 से बचाव के लिए उठाए जा रहे एहतियाती कदमों की समीक्षा और उसमें सुधार को लेकर किया है।

दिल्‍ली में कोरोना वायरस संक्रमण के गुरुवार को 128 नए मामले सामने आए, जिसके बाद यहां संक्रमण के मामले बढ़कर 2,376 हो गए हैं, जबकि 50 लोगों की अब तक जान जा चुकी है। यहां जहांगीरपुर इलाके में एच ब्‍लॉक के 3 लेन से कोविड-19 के 46 मामले सामने आए हैं, जिसके बाद इलाके में चिंता बढ़ गई है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर