लॉकडाउन हुआ और सख्त, नोएडा-दिल्ली बॉर्डर पूरी तरह से सील, जानें किन-किन को मिलेगी छूट

देश
लव रघुवंशी
Updated Apr 22, 2020 | 09:08 IST

Noida-Delhi border sealed: लॉकडाउन के नियमों को और सख्त करते हुए नोएडा-दिल्ली बॉर्डर को पूरी तरह सील कर दिया गया है। गौतमबुद्ध नगर के जिला मजिस्ट्रेट ने ये आदेश जारी किया।

Noida
दिल्ली-नोएडा बॉर्डर सील 

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर को सील करने के बाद अब नोएडा-दिल्ली बॉर्डर को सील कर दिया गया है। गौतमबुद्ध नगर के जिला मजिस्ट्रेट (DM) सुहास एलवाई ने इसकी जानकारी दी। डीएम ने ट्वीट कर कहा, 'प्रिय निवासियों, चिकित्सा विभाग की सलाह के अनुसार, बड़े सार्वजनिक हित में कोविड 19 से लड़ने के लिए एक निवारक उपाय के रूप में हम निर्दिष्ट अपवादों के साथ पूरी तरह से दिल्ली-गौतमबुद्ध नगर/नोएडा सीमा को बंद कर रहे हैं। आपसे अनुरोध है कि कृपया सहयोग करें। घर पर रहें, सुरक्षित रहें' 

आदेश में कहा गया है कि जिला गौतमबुद्ध नगर में विगत कुछ दिनों में कई ऐसे व्यक्तियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है, जिनका संबंध किसी न किसी कारण दिल्ली से रहा है। अत: व्यापक जनहित में अग्रिम आदेशों तक दिल्ली-गौतमबुद्ध नगर के मध्य आवागमन को पूरी तरह से प्रतिबंधित किया जाता है।

इन लोगों को मिलेगी छूट

  • ऐसे अधिकारी/कर्मचारी जो कोविड 19 की सेवाओं में सीधे तौर पर कार्यरत हैं, इस हेतु यूपी सरकार/दिल्ली सरकार के सक्षम अधिकारी द्वारा निर्गत विधिक पास मान्य होगा।
  • सामग्रियों का परिवहन करने वाले हल्के/भारी वाहन ही मान्य होंगे।
  • एंबुलेंस सेवाएं।
  • भारत सरकार में तैनात उप सचिव एवं उनसे वरिष्ठ अधिकारीगण जिनके पास गृह मंत्रालय द्वारा निर्गत विधिक पहचान पत्र उपलब्ध है।
  • ऐसे मीडियाकर्मी जिन्हें अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (मुख्यालय) एवं जिला सूचना अधिकारी, गौतमबुद्ध नगर द्वारा पास निर्गत किए जाएंगे।
  • ऐसे विशेषज्ञ चिकित्सक जिनके द्वारा जनपद गौतमबुद्ध नगर के चिकित्सालयों में आवश्यक/आपातकालीन सेवाएं प्रदान की जानी हैं, उनकी सूची मुख्य चिकित्साधिकारी द्वारा पुलिस आयुक्त को उपलब्ध कराई जाएगी। 

गाजियाबाद-दिल्ली के बीच लोगों की आवाजाही पर रोक
इससे पहले मंगलवार को गाजियाबाद और दिल्ली के बीच लोगों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई। जिला मजिस्ट्रेट अजय शंकर पांडे ने बताया कि वैध पास धारकों और आवश्यक तथा आपातकालीन सेवाओं में काम करने वाले लोगों को दोनों शहरों के बीच आने-जाने की अनुमति दी जाएगी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर