पश्चिम बंगाल में स्‍कूल-कॉलेज 10 जून तक बंद, ममता बोलीं- ऑनलाइन पढ़ाएं शिक्षक

देश
श्वेता कुमारी
Updated Apr 11, 2020 | 18:59 IST

पश्‍चिम बंगाल में स्‍कूल, कॉलेज 10 जून तक बंद कर दिए गए हैं। उन्‍होंने पश्चिम बंगाल में 10 हॉटस्‍पॉट को पूरी तरह सील किया जा रहा है, जिसमें राजधानी कोलकाता के कुछ हिस्‍से भी शामिल हैं। 

पश्चिम बंगाल में स्‍कूल-कॉलेज 10 जून तक बंद, ममता बोलीं- ऑनलाइन पढ़ाएं शिक्षक
पश्चिम बंगाल में स्‍कूल-कॉलेज 10 जून तक बंद, ममता बोलीं- ऑनलाइन पढ़ाएं शिक्षक (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: PTI

कोलकाता : लॉकडाउन की अवधि में विस्‍तार को लेकर विभिन्‍न राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ने कहा कि इस दौरान प्रधानमंत्री ने लॉकडाउन 30 अप्रैल तक बढ़ाने की बात कही। उन्‍होंने कहा, 'हम प्रधानमंत्री से सहमत हैं,चाहते हैं कि लॉकडाउन 30 अप्रैल तक बढ़ाया जाए।' उन्‍होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में भी लॉकडाउन 30 अप्रैल तक रहेगा।

स्‍कूल, कॉलेज 10 जून तक बंद
पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ने राज्‍य में स्‍कूल एवं कॉलेज 10 जून तक बंद किए जाने की घोषणा भी की। राज्‍य सरकार पश्चिम बंगाल में 10 हॉटस्‍पॉट को पूरी तरह सील करने भी जा रही है, जिसमें राजधानी कोलकाता के कुछ हिस्‍से भी हैं।  उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल के स्‍कूलों में आम तौर पर गर्मी की छुट्टियां 10-15 जून तक शुरू होती हैं। उन्‍होंने राज्‍य में शिक्षकों को ऑनलाइन पढ़ाई के लिए भी प्रोत्‍साहित किया।

'ऑनलाइन पढ़ाएं शिक्षक'
उन्होंने कहा कि CISCE और CBSE बोर्ड पढ़ाई के इस तरीके को लेकर काम कर रहे हैं। कॉलेजों और विश्‍वविद्यालयों में भी 'वर्क फ्रॉम होम' की प्रक्रिया जारी रखने की जरूरत है। उन्‍होंने यह भी कहा रकि सरकार पश्चिम बंगाल में सभी बेकरी में काम होने देने पर विचार कर रही है, लेकिन इसमें समुचित प्रोटोकॉल का पालन किया जाना चाहिए और किसी तरह का उल्‍लंघन नहीं होना चाहिए।

पश्चिम बंगाल में कोराना के 95 मामले
उनका यह बयान ऐसे समय में आया है, जबकि देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। देशभर में इस घातक संक्रमण से जहां 239 लोगों की जान चली गई है, वहीं संक्रमण के मामले बढ़कर 7447 हो गए हैं। पश्चिम बंगाल में भी संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है। राज्‍य में शनिवार को 6 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद यहां संक्रमित मरीजों की संख्‍या बढ़कर 95 हो गई है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर