बंगाल में ये कैसा लॉकडाउन? पुलिस की अगुवाई में निकली रैली, ममता की पार्टी TMC के कार्यकर्ता भी हुए शामिल

देश
किशोर जोशी
Updated May 03, 2020 | 21:29 IST

Rally in Howrah: पश्चिम बंगाल के हावड़ा में पुलिस के नेतृत्व में एक रैली का आयोजन किया गया और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाईं गईं।

West Bengal Police and local TMC leaders organise a rally in Tikiapra area of Howrah
हावड़ा में पुलिस और ममता की पार्टी TMC ने मिलकर निकाली रैली 
मुख्य बातें
  • पश्चिम बंगाल के हावड़ा में पुलिस की मौजूदगी में उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां
  • पुलिस की अगुवाई में 'हावड़ा ऑपरेशन कोविड जीरो' के तहत निकली रैली
  • बड़ी संख्या पुलिस के साथ शामिल हुए लोग और टीएमसी कार्यकर्ता

कोलकाता: देशभर में कोरोना (Covid-19) संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए केंद्र सहित तमाम राज्य सरकारें कई जरूरी कदम उठा रही हैं। कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए देशभर में सोमवार से तीसरे चरण का लॉकडाउन लागू हो रहा है, लेकिन इन सबके बावजूद भी कुछ राज्य ऐसे हैं जहां लॉकडाउन के नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। ऐसा ही एक नजारा रविवार को पश्चिम बंगाल के हावड़ा में देखने को मिला जहां पुलिस के साथ मिलकर टीएमसी कार्यकर्ताओं ने बकायदा रैली निकाली।

वायरल हुआ वीडियो

 इसका वीडियो भी सामने आया है। पुलिस और स्थानीय टीएमसी नेताओं ने हावड़ा के टिकियापरा इलाके में 'हावड़ा ऑपरेशन कोविड जीरो' के नाम से एक रैली का आयोजन किया। यह रैली हावड़ा को एक ग्रीन जोन में शामिल करने के उपलक्ष्य में निकाली गई थी।  इस बारे में जब सवाल उठे तो हावड़ा में रैली का नेतृत्व करने वाले सेंट्रल डिवीजन के एसीपी आलोक दासगुप्ता ने बताया, 'हमने कोविड 19 के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए एक अभियान चलाने के लिए 'हावड़ा ऑपरेशन कोविड जीरो' नाम से एक अभियान चलाया। इस दौरान हमारे साथ कई लोग भी आ गए, हमने उनसे कहा कि अपने घरों को चलें जाएं।'

बंगाल पुलिस पर सवाल

इस रैली में सैकड़ों लोग शामिल थे और तृणमूल के पूर्व पार्षद भी इसमें शामिल थे। इस रैली का वीडियो सामने आने के बाद सवाल उठ रहे हैं कि आखिर बंगाल पुलिस लॉकडाउन के पालन कराने का क्या महज दिखावा कर रही है। जिस तरह से यहां सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का उल्लंघन किया गया है उससे सवाल उठना भी स्वाभाविक है।

बंगाल में लगातार बढ़ रहे हैं आंकड़े

 आपको बता दें कि कि पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस से अब तक 48 लोगों की मौत हुई है। राज्य सरकार के मुताबिक, राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमण के 886 मामले आए हैं जिनमें से 624 मरीजों का इलाज चल रहा है जबकि 199 संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक राज्य में कोविड-19 के 922 मामले सामने आए हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर